NCA में कुलदीप यादव का यह VIDEO कर रहा है कुछ 'इशारा', कहा- बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं

"बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं क्योंकि लौटने पर आपको उतनी ही दूरी तय करनी पड़ेगी जितनी दूरी तय करने पर आप लक्ष्य तक पहुंच सकते है"

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
एनसीए में ट्रेनिंग के दौरान कुलदीप यादव
नई दिल्ली:

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में अपनी टीम में वापसी के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. कुलदीप यादव ने इस साल भारत के लिए सिर्फ 5 वनडे और 2 टी20 मैच खेले हैं.  घुटने की चोट के बाद उनके लिए भारतीय टीम में वापसी करना टेढी खीर साबित हो रहा है. गुरुवार को कुलदीप ये इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे कड़ी मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं. एनसीए में ड्रिल के दौरान वे दौड़ लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 

कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने अपने पोस्ट पर हिंदी में लिखा- "बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं क्योंकि लौटने पर आपको उतनी ही दूरी तय करनी पड़ेगी जितनी दूरी तय करने पर आप लक्ष्य तक पहुंच सकते है". कुलदीप के लिए पिछले कुछ साल बेहद ही मुश्किल रहे हैं. सफेद गेंद से भारतीय टीम के स्पिनर के रूप में उन्हें अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है, टेस्ट क्रिकेट में भी वापसी के लिए उन्हें अब अपने आप को साबित करना होगा. 

Advertisement

यह पढ़ें- "यह खिलाड़ी एक घंटे में कभी भी मैच पलट सकता है"-वसीम जाफर

2019 के वर्ल्डकप के बाद से उनकी फॉर्म खराब  होनी शुरू हुई थी उसके बाद से लगातार कई मैचों तक वे एक्सट्रा खिलाड़ी के रूप में बाहर ही बैठे दिखाई दिए हैं. 27 साल के खिलाड़ी ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वापसी की कोशिश की लेकिन इसके बाद आईपीएल के दूसरे लेग के लिए यूएई जाने से पहले उनको घुटने में चोट लग गई और तब से उनकी वापसी नहीं हो पाई है. इनकी चोट इतनी गंभीर थी कि कुलदीप को इस साल सिंतबर में सर्जरी करवानी पड़ी इसी के चलते ना ही उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली ना ही विजय हजारे ट्रॉफी में वे अपनी जगह बना पाए. 

Advertisement

यह पढे़ं- पूर्व कोच रवि शास्त्री का अश्विन के आरोपों पर पलटवार, बोले कि "बस के ड्राइवर" से कुछ और ही कहा था

Advertisement

कुलदीप ने ट्वीट करके कहा-"अब चोट ठीक हो चुकी है और मैंने वापसी के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आप सब लोगों की इतने सहयोग के लिए धन्यवाद.  अब मेरा पूरा ध्यान मेरे फिटनेस पर है जितनी जल्दी हो सके मैं पिच पर दिखाई दूंगा". 

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Featured Video Of The Day
Gold Price Hike: आसमान छू रही सोने की कीमतें, त्योहार के सीजन में मांग बढ़ने से बढ़ रहे दाम