IND vs SA: टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन के लिए खचाखच भरा स्टेडियम, प्रैक्टिस के दौरान 'मैच जैसा माहौल', देखें Video

लंबे समय के बाद कटक में भारत का मैच होने की वजह से क्रिकेट फैंस के बीच उत्सुकता इतनी ज्यादा थी कि एक दिन पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान ही स्टेडियम खचाखच भरा हुआ नजर आया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

भारत का साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला सीरीज (IND vs SA) का दूसरा टी20 कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच के एक दिन पहले शनिवार को भारतीय टीम (Team India) ने दर्शकों से भरे स्टेडियम में प्रैक्टिस किया, जो एक देखने लायक नजारा रहा. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया में पोस्ट की है. इन तस्वीरों में दर्शकों की संख्या को देख ऐसा लग रहा है कि ये मैच दिन के टॉस से पहले होने वाले ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें हैं. लेकिन लंबे समय के बाद कटक में भारत का मैच होने की वजह से क्रिकेट फैंस के बीच उत्सुकता इतनी ज्यादा थी कि एक दिन पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान ही स्टेडियम खचाखच भरा हुआ नजर आया. बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में रविवार को साल 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है. भारत ने आखिरी बार यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेला था, जिसमें 4 विकेट से घरेलू टीम की जीत हुई थी. 

यह भी पढ़ें : ट्रेंट बोल्ट ने दोहराया इतिहास, कर ली मुरलीधरन के 'World Record' की बराबरी, टेस्ट में हुआ गजब का कारनामा

अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा, "एक नॉन मैच वाले दिन मैच वाला अनुभव. एक भरा हुआ स्टेडियम यहां कटक में टीम इंडिया को ट्रेन होके देखने के लिए."

Advertisement
Advertisement
Advertisement

बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर और उमरान मलिक की ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें शेयर की, जिसमें पीछे स्टैंड्स को भरा हुआ देखा जा सकता है. 

Advertisement

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस लिहाज से मेहमान टीम सीरीज में अभी 1-0 से आगे चल रही हैं. भारतीय टीम कटक में वापसी कर सीरीज को बराबर करना चाहेगी. इसलिए रविवार को कटक में दर्शकों को एक रोमांचक मैच देखने मिल सकता है. 

पिछले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रन का टारगेट रखा था. भारत के लिए सबसे ज्यादा ईशान किशन ने 48 गेंद पर 76 रन बनाए थे. विपक्षी टीम ने पांच गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट के नुकसान पर टारगेट को हासिल किया. प्रोटीज ने डेविड मिलर (31 रन में 64 रन) और रस्सी वैन डेर डूसन (46 गेंद पर 75 रन) की पारियों के दम पर सीरीज का आगाज जीत के साथ किया. 

कटक के बाराबती स्टेडियम में होने वाला मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: "कोई नहीं जानता कि मैं किस दर्द से पिछले दिनों गुजरा", हार्दिक ने बयां की दिल की बात, video

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का शेड्यूल - 
पहला टी20 - 9 जून, दिल्ली - साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता
दूसरा टी20 - 12 जून, कटक
तीसरा टी20 - 14 जून, विशाखापट्टनम
चौथा टी20 -17 जून, राजकोट
पांचवां टी20 - 19 जून, बेंगलुरु

दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन. 

भारतीय टीम: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक.

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Featured Video Of The Day
IND Vs BAN: Kanpur में Indian Team का स्वागत, Green Park में कितने दिन चलेगा मैच
Topics mentioned in this article