Ind vs Eng: "पहले हमें इसी बात की कीमत चुकानी पड़ी है", इंग्लैंड के खिलाफ मेगा मैच से पहले रोहित ने कह दी बड़ी बात

India vs England, Semi Final 2: रोहित ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि साथी खिलाड़ी वीरवार को स्मार्ट क्रिकेट खेलेंगे. ईमानदारी से कहूं, तो साल 2022 से ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है

Advertisement
Read Time: 2 mins
Ind vs Eng: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बहुत ही बड़ी बात कही है
नई दिल्ली:

India vs England Semifinal: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) में टीम इंडिया वीरवार को करो या मरो के मुकाबले और दूसरे सेमीफाइनल मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड (Ind vs Eng) से भिड़ेगी. मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ बहुत ही उच्च दबाव वाले मुकाबले में टीम का पूरा ध्यान शांत बने रहने पर है.  कप्तान ने स्वीकार किया कि टीम पहले विफलता के डर से लड़ चुकी है. वास्तव में भारत के लिए यह मुकाबला अंग्रेजों से उस हार का बदला लेने पर भी है, जो उसे साल 2022 के संस्करण के सेमीफाइन में झेलनी पड़ी थी. तब उसे इंग्लैंड ने दस विकेट से मात मिली थी.

Advertisement

क्या टीम को विफलता के डर के डर से हारती रही है या खराब दुर्भाग्य के कारण?, इस सवाल पर रोहित ने कहा कि थोड़ा-थोड़ा दोनों ही पहलू इसके लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हम इस बड़े मुकाबले को किसी सामान्य मैच की तरह ही देखना चाहते हैं. हम इस बारे में बात नहीं करना चाहते कि यह सेमीफाइनल है. हम एक-दूसरे के साथ का लुत्फ उठा रहे हैं. और हमें इसे जारी रखने की जरुरत है. यह नॉकआउट गेम है. अगर आप बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो यह ज्यादा मदद नहीं करता.  

Advertisement
Advertisement

रोहित ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि साथी खिलाड़ी वीरवार को स्मार्ट क्रिकेट खेलेंगे. ईमानदारी से कहूं, तो साल 2022 से ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. हमने टी20 और वनडे दोनों में ही स्वतंत्र मनोदशा के साथ खेलने की कोशिश की है. यह पूरी तरह से हालात पर निर्भर करता है, जो पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही चुनौतीपूर्ण रही हैं. उन्होंने कहा कि हम एक स्मार्ट क्रिकेट टीम बनना चाहते हैं. मैंने खुद निजी और टीम के लिए चीजों को सरल रखने की कोशिश की है. भूमिका की स्पष्टता के साथ हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और हम उन खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं जो मैदान पर अच्छे निर्णय ले रहे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi in Parliament: Agniveer आपको अच्छा लगता है आप रखिए हम आएंगे तो हटाएंगे: Rahul Gandhi