Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल

India vs England: केएल राहुल की बात करें, तो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा खेलना होगा क्योंकि केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं

Advertisement
Read Time: 16 mins
नयी दिल्ली:

निजी कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर रहने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की तीसरे टेस्ट से जुड़ी खबर आ रही है, तो ऐसा ही कुछ दूसरे टेस्ट में चोट के कारण न खेलने वाले केएल राहुल (KL Rahul) के बारे में भी है. कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी पर स्थिति अब भी अस्पष्ट बनी हुई है. बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी पूर्व कप्तान से उनकी योजनाओं के बारे में जल्द से जल्द बात करने पर विचार कर रहे हैं. कोहली इस समय देश से बाहर हैं. समझा जा सकता है कि चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर या BCCI के शीर्ष अधिकारी अधिक स्पष्टता के लिए उनसे बात करेंगे ताकि पता चल सके कि वह टीम में शामिल होने की स्थिति में हैं या नहीं. कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का फैसला किया था. खबरें ऐसी भी आ आ रही हैं कि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा फिर से मां बनने वाली हैं. हालांकि, इस खबर को लेकर कोहली की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें:

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में कोहराम, एक साथ तोड़ा मुरलीधरन और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

Ind vs Eng: 'हम इस यॉर्कर का ताउम्र लुत्फ उठाएंगे', जसी की यॉर्कर की पूरी दुनिया में गूंज

इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जैसा कि बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिवार पहले आता है, तो विराट तभी खेलेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं.'  जाहिर है कि बीसीसीआई के बयान से साफ है कि कोहली के परिवार में कोई गंभीर विषय ऐसा है, जिसके कारण वह अनुपलब्ध हैं. 

वैसे कोहली के टेस्ट से बाहर होने का व्यक्तिगत कारण उनके दूसरे बच्चे के जन्म का इंतजार है, जिसका खुलासा उनके करीबी मित्र और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के पूर्व साथी एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया. डिविलियर्स ने कहा कि कोहली ने ब्रेक लेकर बिल्कुल सही काम किया है. उन्होंने कहा, ‘हां, उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है. यह परिवार का समय है और यह समय उनके लिए महत्वपूर्ण हैं. मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है. आप इसके लिए विराट को नहीं आंक सकते. हां, हमें उसकी कमी खल रही है, लेकिन उन्होंने बिल्कुल सही फैसला किया है.'

Advertisement

वहीं, केएल राहुल की बात करें, तो शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा खेलना होगा क्योंकि केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद अगले हफ्ते की जाएगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article