IND vs ENG: "13 सालों में पहली बार..." विराट कोहली को लेकर RCB का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल

Virat Kohli: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम के ऐलान को लेकर जारी बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में कोहली को लेकर कहा गया है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाकी बची सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Virat Kohli: विराट कोहली को लेकर RCB का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम इंडिया के ऐलान को लेकर बीते कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन आखिरकार शानिवार को टीम का ऐलान किया गया. इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें विराट कोहली का नाम नहीं है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी अपनी जगह गंवा चुके हैं. दूसरे टेस्ट मैच से चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है. हालांकि, यह दोनों बल्लेबाज तभी टीम इंडिया में शामिल हो पाएंगे जब वह फिटनेस मानकों को पूरा कर लेंगे. विराट कोहली इससे पहले व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट से हट गए थे. वहीं अब विराट कोहली की अनुपस्थिति अब पूरी सीरीज के लिए बढ़ चुकी है.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम के ऐलान को लेकर जारी बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में कोहली को लेकर कहा गया है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाकी बची सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है. बीसीसीआई के इस ऐलान के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट कर बताया कि यह बीते 13 सालों में पहली बार है कि जब स्टार बल्लेबाज किसी टेस्ट सीरीज़ से पूरी तरह गायब है. यानि भारत बीते 13 सालों में किसी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के बिना होगी.

Advertisement
Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा,"बीते 13 सालों में विराट कोहली के बिना पहली टेस्ट सीरीज. देश आपके साथ है, और जब भी आप लौटने के लिए तैयार हों, आपकी सीट आरक्षित रहेगी."

Advertisement

टीम इंडिया के ऐलान के बाद न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में विराट कोहली को लेकर दावा किया कि 'व्यक्तिगत कारणों से कोहली की अनुपलब्धता के बारे में बीसीसीआई को पता था लेकिन अधिकारी यह देखना चाहते थे कि क्या वह सात से 11 मार्च तक धर्मशाला में होने वाले अंतिम टेस्ट के लिये उनकी सेवाएं ले सकते हैं.' रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा,"चयन समिति को पता था कि विराट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इसके अनुसार आकस्मिक योजना तैयार रखी गयी थी. बीसीसीआई में हर कोई चाहता है कि विराट अपनी पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करें और फिर जब भी वह उचित समझे वापस आयें."

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी के तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (वीसी), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया तीसरी बार फाइनल में होंगे आमने-सामने, जानिए कहां देख पाएंगे लाइव

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: यह भारतीय बल्लेबाज 11 पारियों में नहीं लगा पाया एक भी अर्द्धशतक, टीम से हुआ बाहर, आगे भी मौका मिलना मुश्किल

Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजे गए हिंसा के 5 आरोपी
Topics mentioned in this article