Ind vs Ban 1st Test: कोहली ने चुकाई बड़ी गलती की कीमत, कहीं यह इस इस हालिया आकंड़े का असर तो नहीं

Virat Kohli: विराट कोहली से उम्मीद थी कि दूसरी पारी में उनके बल्ले से बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा, लेकिन वह 17 ही रन बना सके

Advertisement
Read Time: 3 mins
i
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh: मेजबान टीम रोहित ने चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन ही मेहमान बांग्लादेश पर शिकंजा कस दिया है. अपनी पहली पारी में 376 रन बनाकर भारत बांग्लादेश को सिर्फ 149 रन पर समेट कर पहली पारी में 227 रन की बढ़त ले ली, जो भारत दूसरी पारी में भारत के स्कोर 3 विकेट पर 81 रन के साथ ही 308 रन हो गई. दूसरी पारी में भारत दिन का समापन दो विकेट के साथ कर सकता था, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) एक ऐसी बड़ी गलती कर बैठे, जिस पर न तो ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान रोहित शर्मा ही खुश दिखाई पड़े और न ही कोहली के करोड़ों चाहने वाले. वहीं, दूसरी पारी में मिराज का शिकार बनने के साथ ही कोहली का एक ऐसा अनचाहा हालिया आंकड़ा सामने आया है, जिसे लेकर पंडितों ने उन पर उंगली उठा दी है. और ये समीक्षक उन्हें लेकर अलग-अलग बातें कर रहे हैं.  

"कोहली ऐसा कैसे कर सकते हैं"

कुछ ऐसी ही चर्चा फैंस ही नहीं, बल्कि पंडितों के बीच है क्योंकि विराट कोई नए-नवेले खिलाड़ी नहीं हैं. वास्तव में नया खिलाड़ी भी शायद ऐसा नहीं करता. दरअसल भारत की दूसरी पारी के 20वें ओवर में ऑफ स्पिनर मिराज ने कोहली के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की. इसके बाद विराट ने नॉन-स्ट्राइकर शुभमन गिल से रिव्यू लेने या न लेने पर चर्चा की. और गिल के  अंपायर के फैसले से सहमति जताने से कोहली उनकी बात मानकर पवेलियन लौट गए. लेकिन बाद में रिव्यू में यह साफ हो गया कि गेंद ने उनके बल्ले को छुआ था. मतलब अगर कोहली रिव्यू लेते, तो वह आउट नहीं दिए जाते. ऐसे में सभी इस बात से हैरान हैं कि कोहली ने रिव्यू क्यों नहीं लिया? 


क्या इस आंकड़े ने किया कॉन्फिडेंस पर वार?

दूसरी पारी में मिराज का शिकार बनने के बाद ही अब कोहली के स्पिनरों के खिलाफ पिछले तीन साल का रिकॉर्ड और भी खराब हो गया है. साल 2021 से लेकर अभी तक कोहली ने स्पिनरों के खिलाफ 1094 गेंद खेलकर 499 रन बनाए. इस दौरान वह 18 बार आउट हुए. और इससे इस समयावधि में स्पिनरों के खिलाफ कोहली का औसत 27.72 का हो गया है, तो स्ट्राइक-रेट 45.61 का रहा.  यह आंकड़ा अपने आप में बताने के लिए काफी है कि कोहली को स्पिनरों के खिलाफ समस्या हो रही है. और चर्चा यह भी है कि कोहली का मिराज के खिलाफ रिव्यू न लेने का कहीं उनके स्पिनरों के खिलाफ गिरते कॉन्फिडेंस से तो कुछ लेना-देना नहीं है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: बेरूत पर इजरायली हमले में हिजबुल्लाह कमांडर Ibrahim Akil की मौत |Breaking News