WTC Point Table: धर्मशाला में आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को हुआ फायदा, अब इस स्थान पर पहुंची रोहित शर्मा एंड कंपनी

ICC World Test Championship Point Table: भारतीय टीम के अभी 8 मैचों में 5 जीत, दो हार और एक ड्रा के बाद 64.58 प्रतिशत जीत अंक है. रोहित शर्मा एंड कंपनी पहले स्थान पर आ गई है. इसके बाद दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के 5 मैचों में तीन जीत और दो हार के बाद 60.0 प्रतिशत जीत अंक हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
WTC Point Table: धर्मशाला में आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को हुआ फायदा

ICC World Test Championship Point Table: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है और इस मैच से पहले टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की जीत का फायदा हुआ है, जिसने वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड को उसी के घर पर 172 रनों से हराया है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले की शुरुआत से पहले भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर थी. भारतीय टीम ने रांची में इंग्लैंड को हराकर दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की थी. वहीं न्यूजीलैंड की हार के साथ ही भारत को फायदा हुआ.

भारतीय टीम के अभी 8 मैचों में 5 जीत, दो हार और एक ड्रा के बाद 64.58 प्रतिशत जीत अंक है. रोहित शर्मा एंड कंपनी पहले स्थान पर आ गई है. इसके बाद दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के 5 मैचों में तीन जीत और दो हार के बाद 60.0 प्रतिशत जीत अंक हैं और न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के 11 मैचों में 7 जीत और 3 हार के साथ तीसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच ड्रा किया है और उसका जीत प्रतिशत 59.09     फीसदी है.

Advertisement

वहीं बांग्लादेश चौथे स्थान पर है. बांग्लादेश ने 2 मैच खेले हैं और एक में जीत दर्ज की है तो एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश का जीत प्रतिशत 50 फीसदी है. वहीं पाकिस्तान ने पांच मैच खेले हैं, जिसमें उसने 2 में जीत दर्ज की है जबकि 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 36.66 फीसदी है. इसके बाद लिस्ट में वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका है.

Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च के खेला जाना है और इस मुकाबले में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो उसका जीत प्रतिशत 68.51 हो जाएगा. ऐसी सूरत में अगर न्यूजीलैंड सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज ड्रा भी करती हैं तो भी भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में पहले स्थान पर बरकरार रहेगा. बता दें, भारत अभी पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड से 3-1 से आगे है. इंग्लैंड ने सीरीज का अपना पहला मुकाबला जीता था, जबकि इसके बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और लगातार तीन मुकाबले अपने नाम किए.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 141 सालों के इतिहास में पहली बार, आखिरी टेस्ट में दो विकेट लेते ही जेम्स एंडरसन रच देंगे इतिहास

Advertisement

यह भी पढ़ें: यजुवेंद्र चहल का हुआ बुरा हाल, 25 साल की महिला पहलवान ने छुड़ाए पसीने, कंधे पर उठाकर...देखें वीडियो

Featured Video Of The Day
Salman Khan House Firing Case: Police की Chargesheet में बड़ा खुलासा, जानें पूरी प्लानिंग
Topics mentioned in this article