New Zealand vs South Africa: पुणे की पिच क्या असर दिखाएगी, मौसम कैसा रहेगा, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

New Zealand vs South Africa: दोनों टीमें इस समय सेमीफाइनल के रेस में लगभग पहुंचने की दहलीज पर खड़ी है. दोनों टीमों का परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
N

New Zealand vs South Africa: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में आज 32वें मैच साउथ अफ्रीका का सामना न्यूजीलैंड की टीम से है. दोनों टीमें इस समय सेमीफाइनल के रेस में लगभग पहुंचने की दहलीज पर खड़ी है. दोनों टीमों का परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा है. प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है.  वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम को चोकर्स कहा जाता है तो ऐन मौके पर अपना मौका गंवा देती है. लेकिन इस बार देखना है कि क्या अफ्रीकी टीम इतिहास रचेगी. 

न्यूजीलैंड vs साउथ अफ्रीका ( New Zealand vs South Africa:  Head-to-head in ODIs)

वनडे में दोनों टीमों के बीच वनडे में 71 मैच हुए हैं जिसमें 25 मैचों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है तो वहीं, 41 मैचों में बांग्लादेश की टीम जीतने में सफल रही है. 5 मैचों में कोई परिणाम नहीं निकल पाया है. 

वर्ल्ड कप में New Zealand vs South Africa (New Zealand vs South Africa: Head-to-Head in ODI World Cup)

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीकी टीम के बीच 8 बार मैच हुए हैं जिसमें कीवी टीम को छह बार जीत हासिल हुई है तो वहीं साउथ अफ्रीका दो बार मैच जीतने में सफल रही है. 

साउथ अफ्रीका संभावित XI (South Africa Probable XI)

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, लुंगी एनगिडी

Advertisement

New Zealand XI (New Zealand Probable XI)

डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन

Advertisement

Pune रिपोर्ट (New Zealand vs South Africa pitch report Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune )

एमसीए स्टेडियम (MCA) की पिच आम तौर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छी है इस पिच पर वर्ल्ड कप से पहले खेले गए 7 मैचों में 5 मैचों के दौरान स्कोर 300 से ज्यादा का बना था. वहीं, टूर्नामेंट में अब तक,पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें अच्छा स्कोर नहीं बना पाई हैं लेकिन पिच के अनुसार बल्लेबाजों को फायदा मिल सकता है. इस मैदान पर कुल 9 वनडे मैच अबतक खेले गए हैं जिसमें 4 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है तो वहीं 5 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है. 

Advertisement

New Zealand vs South Africa  मौसम Update (New Zealand vs South Africa  Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune)

पुणे में आज मौसम अच्छा रहेगा और बारिश की संभावना न के बराबर है.  एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तामपान 33 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई गई है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
प्रियंका चोपड़ा इस तरह करती हैं अपनी बेटी मालती के साथ टाइम स्पेंड, देखें क्यूट वीडियो
Topics mentioned in this article