बांग्लादेश के मेहदी हसन ने ODI Bowling Ranking में किया उलटफेर, बुमराह को भी पछाड़ा, देखें टॉप 10

ODI Ranking: बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने आईसीसी (ICC) द्वारी जारी लेटेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में कमाल कर दिया है. हसन गेंदबाजी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं

बांग्लादेश के मेहदी हसन ने ODI Bowling Ranking में किया उलटफेर, बुमराह को भी पछाड़ा, देखें टॉप 10

बांग्लादेश के मेहदी हसन ने ODI Bowling Ranking में किया उलटफेर

ODI Ranking: बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने आईसीसी (ICC) द्वारी जारी लेटेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में कमाल कर दिया है. हसन गेंदबाजी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. बात दें कि टॉप-2 में पहुंचने वाले हसन तीसरे बांग्लादेशी गेंदबाज बनने का गौरव भी प्राप्त कर लिया है. बांग्लादेश के इस ऑफ स्पिनर ने श्रीलंका के खिलाफ (BAN vs SL) पहले वनडे और दूसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी की जिसका ईनाम उन्हें मिला है. हसन ने पहले वनडे में 4 और दूसरे वनडे में 3 विकेट लिए और बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाई. अबतक दोनों वनडे को मिलाकर हसन ने 7 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. बता दें कि बांग्लादेश ने दूसरा वनडे मैच डकबर्थ लुईस नियम के तहत 103 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का आखिरी वनडे मैच 28 मई को खेला जाएगा. वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं.

हर्षा भोगले ने किया श्रीलंका के खिलाफ ODI और T20 के लिए भारतीय प्लेइंग XI का ऐलान, देखें पूरी टीम

बता दें कि भारत के जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में 5वें नंबर पर हैं. वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में रहने वाले बुमराह इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं. वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मजीब उर रहमान हैं. चौथए नंबर पर मैट हेनरी अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस 10वें रैंकिंग में हैं. 

मेहदी हसन से पहले 2009 में पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बने थे, इसके बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर गेंदबाज अब्दुल रज्जाक 2010 में आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे थे. यानि 2010 के बाद यह पहली बार है जब कोई बांग्लादेशी गेंदबाजी टॉप 2 में पहुंचने में सफल रहा है. 

राशिद खान ने की 'मोटर बोट' की सवारी, कहा- चलो मजे करते हैं, तो डेनियल व्याट बोलीं- मैं भी चलूं..


श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में मुस्तफिजुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने वनडे करियर का 8वां शतक ठोक दिया है, रहीम 127 गेंद पर 125 रनों की पारी खेली, रहीम को ही मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. पहले वनडे में भी बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और 87 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हुए थे. पहले वनडे में भी बांग्लादेश विकेटकीपर को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com