UAE में होगा टी-20 वर्ल्ड कप तो फैन्स ने कर दी Memes की बरसात, लोग बोले- हमें भी वहां भेज दो..'

ICC T20 World Cup को लेकर आईसीसी (ICC) ने बड़ा फैसला करते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है. अब टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) भारत में न होकर यूएई में होगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins

ICC T20 World Cup को लेकर आईसीसी (ICC) ने बड़ा फैसला करते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है. अब टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) भारत में न होकर यूएई में होगा. टी-20 का सबसे बड़ा मुकाबला 17 अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा. टी 20 वर्ल्ड कप के मैच यूएई (T20 World Cup in UAE) और ओमान में आयोजित किए जाएंगे.टूर्नामेंट का आयोजक बीसीसीआई (BCCI) ही रहेगा. बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए ही बीसीसीआई ने आईसीसी को यह फैसला लेने के लिए कहा है. आईसीसी ने विज्ञप्ति जारी करके बताया कि टूर्नामेंट के मुकाबले दुबई, शारजाह, अबुधाबी के अलावा ओमान में होंगे. टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें उतर रही हैं. क्वालिफायर राउंड में 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा. एक ग्रुप के मुकाबले यूएई में जबकि दूसरे ग्रुप के मुकाबले ओमान में होंगे. दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-12 में जाएंगी. बता दें कें कि साल 2016 के बाद पहली बार आईसीसी इस टूर्नामेंट को फिर से करा रहा है. 

आईसीसी का ऐलान, टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में, जाने भारत से क्यों छिनी मेजबानी

आईसीसी (ICC) के ऐलान के बाद फैन्स एक बार फिर ट्विटर पर ट्वीट और मीम्स (Mems) बनाकर टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के ऐलान का जश्न मना रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के अलावा आईपीएल के दूसरे फेज का भी आयोजन यूएई में ही होना है. ऐसे में फैन्स जमकर बीसीसीआई से मजा ले रहे हैं.यूजर का मानना है कि आईपीएल (IPL 2021 in UAE) और टी-20 वर्ल्ड कप जब य़ूएई में शिफ्ट हो गया है तो हमें भी वहां बीसीसीआई शिफ्ट कर दें. 

Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड में KKR बल्लेबाज ने की छक्कों की बरसात, 15 गेंद पर 75 रन ठोकते हुए जमाया तूफानी शतक- Video

Advertisement

बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष गांगुली (Sourav Ganguly) ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं होगा. गांगुली ने कहा कि हम यूएई और ओमान में वर्ल्ड कप आयोजित करने को लेकर उत्सुक हैं. लेकिन इसका आय़ोजन भारत में होता तो बात कुछ और होती, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे आगे हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा