World Cup 2023: सेमीफाइनल से चूकीं पाकिस्तान समेत ये टीमें, फिर भी होगी पैसों की बारिश, खराब प्रदर्शन के बाद भी मिलेंगे करोड़ों

भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. लीग स्टेज के मुकाबले समाप्त हो चुके हैं और सेमीफाइनल के लिए स्टेज पूरी तरह से तैयार है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
W

भारत में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लीग स्टेज के मुकाबले समाप्त हो चुके हैं और सेमीफाइनल के लिए स्टेज पूरी तरह से तैयार है. भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली चार टीमें हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा.

पाकिस्तान, 2019 विश्व कप विजेता चैंपियन इंग्लैंड, श्रीलंका, नीदरलैंड्स, अफगानिस्तान और बांग्लादेश लीग स्टेज के बाद नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए. इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका का प्रदर्शन काफी खराब रहा. बांग्लादेश और श्रीलंका जहां लीग स्टेज में दो-दो मैच जीतने में सफल हुईं तो इंग्लैंड सिर्फ तीन मुकाबले अपने नाम कर पाईं. पाकिस्तान ने 4 मैच जीते. वहीं अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4  मैच जीते. बात अगर नीदरलैंड्स की करें तो उसने दो बड़े उलटफेर किए और दो मैच जीतने में सफल रही. भले ही इन टीमों ने लीग स्टेज में कैसा भी प्रदर्शन किया हो, लेकिन इन पर आईसीसी द्वारा पैसों की बारिश होनी तय है.

Advertisement

दरअसल, आईसीसी ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले प्राइज मनी का ऐलान किया था और उसके अनुसार, लीग स्टेज में प्रत्येक मैच जीतने पर विजेता टीम को 40 हजार डॉलर (33.17 लाख रुपये) मिलेंगे. इसके अलावा लीग स्टेज से बाहर होने पर वाली टीम को 1 लाख डॉलर ( करीब 82.92 लाख रुपये) मिलेंगे. इस हिसाब से पाकिस्तान और अफगानिस्तान जो लीग स्टेज में 4-4 मैच जीत पाईं हैं, उन्हें 160,000 अमेरिकी डॉलर मैच जीतने के मिलेंगे जबकि 100,000 अमेरिकी डॉलर ग्रुप राउंड में बाहर होने पर मिलेंगे. यानि सभी टीमों को पैसों की बारिश तय है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Ind vs Nz: इस बार यह 'विराट मिथक' कोहली के हाथों नहीं ही बचेगा, साल 2011 से कर रहा पीछा

Advertisement

यह भी पढ़ें: Mitchell Starc: "मैं इस विश्व कप के...", दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले मिचेल स्टार्क ने कर दिया बड़ा ऐलान

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election को मंजूरी, देखें इसे लेकर आम जनता की क्या है राय ?
Topics mentioned in this article