Advertisement

ENG vs NED: इंग्लैंड को मिली हार तो चैंपियंस ट्राफी से हो जाएगी बाहर? जाने पिच रिपोर्ट से लेकर मौसम का हाल, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

नीदरलैंड्स अगर आज का मैच जीतती है तो 6 अंक हो जाएंगे और चैंपियंस ट्राफी के लिए क्लावीफाई करनी की उसकी उम्मीदें बढ़ जाएंगी. हालांकि, उसके लिए यह इतना आसान नहीं होगा कि क्योंकि नीदरलैंड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले सभी छह वनडे में हार का सामना किया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
England vs Netherlands: इंग्लैंड को हर हाल में चाहिए होगी जीत

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 40वां मुकाबला खेला जाना है. इंग्लैंड को चैंपियंस ट्राफी में पहुंचने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. अगर इंग्लैंड हारी को वो चैंपियंस ट्राफी से बाहर हो जाएगी. दूसरी तरफ नीदरलैंड्स हैं, जिसकी नजरें चैंपियंस ट्राफी के लिए क्वालीफाई करने पर होगी. इंग्लैंड मौजूदा विश्व कप में सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है. टीम ने अभी तक सात मैच खेले हैं, जिसमें उसे एक में जीत मिली है जबकि छह मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी तरफ नीदरलैंड्स हैं, जिसने सात मैच खेले हैं और उसने दो मैच जीते हैं और उसके चार अंक है. नीदरलैंड्स अगर आज का मैच जीतती है तो 6 अंक हो जाएंगे और चैंपियंस ट्राफी के लिए क्लावीफाई करनी की उसकी उम्मीदें बढ़ जाएंगी. हालांकि, उसके लिए यह इतना आसान नहीं होगा कि क्योंकि नीदरलैंड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले सभी छह वनडे में हार का सामना किया है.

Advertisement

कैसी रहेगी पिच

यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहा है. एमसीए स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजी के लिए मुफीद माना जाता है. हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है , स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलनी शुरू हो जाती है. हालांकि, पिच पर अच्छा बाउंस मिलने से गेंद बैट पर सही आती है. यहां पर एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. विश्व कप का इस मैदान पर यह चौथा मुकाबला होगा.

कैसा रहेगा मौसम

बात अगर मौसम की करें तो पुणे में इस मैच के दौरान मौसम की बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तामपान 31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है, जबकि दूसरी पारी के दौरान ओस पड़ने की संभावना है. मैच के दौरान बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है. इस पिच पर बीते खेले तीन में से दो मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं.

Advertisement

ऐसे हैं दोनों टीमों के आंकड़े

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच अभी तक कुल 6 वनडे मुकाबले हुए हैं. इंग्लैंड ने इस दौरान सभी मैचों में जीत दर्ज की है. बात अगर विश्व कप के आंकड़ों की करें तो दोनों ही टीमें पहली बार विश्व कप में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी.

Advertisement

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

इंग्लैंड संभावित प्लेइंग इलेवन: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स/हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड/गस एटकिंसन.

Advertisement

नीदरलैंड्स संभावित प्लेइंग इलेवन: वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन

Advertisement

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने 201 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास, बनाए आधे दर्जन से अधिक रिकॉर्ड, World क्रिकेट भी कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: मैक्सवेल ने खेली वनडे इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारी, World क्रिकेट भी फिदा, गंभीर से लेकर शोएब अख्तर तक, जानिए किसने क्या कहा

Featured Video Of The Day
Maharashtra में चुनावी नतीजों के बाद MVA की पहली बैठक, Sharad Pawar, Uddhav Thackeray मौजूद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: