"वो पिछले 10 सालों में सबसे रोमांचक संभावनाओं में से एक है", इस दिग्गज ने Umran Malik को टीम में खिलाने की वकालत की 

सेलेक्टर्स के पूर्व चेयरमैन और महान बल्लेबाज दिलीप वेंगेसकर ने कहा है कि उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ परखने का यह सही समय है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड (Team India) की घोषणा के बाद अगर किसी एक खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है तो वो 22 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) हैं. मलिक ने आईपीएल (IPL 2022) में अपने तेज गेंदों और विकेट लेने की छमता से सभी को प्रभावित किया. और भारत के महान बल्लेबाज दिलीप वेंगेसकर (Dilip Vengeskar) का मानना है कि युवा खिलाड़ी ने जारी सीरीज में भारतीय प्लेइंग XI में जगह बनाने के लिए काफी कुछ कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL Media Rights : कैसा रहा नीलामी का पहला पूरा दिन, कितनी और कौन सी कंपनियां थी दौड़ में, जानिए सब कुछ

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट के इतिहास में भारतीय द्वारा सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद क्रिकेट के दिग्गज और पूर्व खिलाड़ियों ने उमरान मलिक की जमकर तारीफ की है. उन्होंने लीग में अपने पहले ही साल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 24 विकेट चटकाए और टॉप 5 विकेट टेकर्स में शामिल रहे.

हालांकि 'जम्मू एक्सप्रेस' को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. भारत ऋषभ पंत की कप्तानी में सीरीज के शुरुआती दो टी20 हार कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे चल रहा है. 

खलीज टाइम्स के साथ दूसरे टी20 मैच से पहले बातचीत के दौरान सेलेक्टर्स के पूर्व चेयरमैन ने कहा कि आईपीएल 2022 में अपनी काबिलियत साबित करने के बाद उमरान टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 

दिलीप वेंगेसकर ने कहा, "खेल को लेकर हर किसी का नजरिया अलग होता है. लेकिन मुझे लगता है कि वह आईपीएल में उस तरह की गति और सटीकता दिखाने के बाद खेलने के लायक है. साथ ही जब आप घर पर (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट) खेल रहे हों, तो उसके जैसे किसी को परखने का यह सही समय है."

Advertisement

यह भी पढ़ें : FIH Pro League: बेल्जियम ने लिया पिछली हार का बदला, भारत को 3-2 से हराया

उन्होंने कहा, "वह पिछले 10 सालों में मैंने देखी सबसे रोमांचक संभावनाओं में से एक है. मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा करेगा क्योंकि वह काफी फिट दिखता है और उसके पास तेज गेंदबाज की आक्रामकता है. उसे गति और सटीकता मिली है. मुझे लगता है कि उसे लंबे समय तक भारत के लिए खेलने में सक्षम होना चाहिए."

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Featured Video Of The Day
Delhi Vasant Kunj Case: 4 दिव्यांग बेटियां, मानसिक परेशानी, 5 मौतों के पीछे कई राज़? NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article