"वह हार्दिक का विकल्प नहीं हो सकता", इस खिलाड़ी को Asia Cup team में चाहते थे गंभीर

कुछ दिन पहले ही Asia Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है, लेकिन टीम और खिलाड़ियों को लेकर समीक्षा और विचार अभी भी जारी है

Advertisement
Read Time: 15 mins

कुछ दिन पहले Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया के चयन के बाद से पूर्व क्रिकेटरों की समीक्षा और बयान अभी भी जारी है. पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि ऑलराउंडर शिवद दुबे को हार्दिक के बैक-अप के रूप में एशिया कप टीम में होना चाहिए था. दुबे वर्तमान में आयरलैंड में खेल रही टीम बुमरहा का हिस्सा है. शिवम दुबे ने इस साल आईपीएल में CSK के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी की है. दुबे ने चेन्नई की खिताबी जीत में 14 पारियं में 158.33 के स्ट्रा. रेट से 418 रन बनाए थे. हालांकि, वह भारत के लिए एक ही मैच खेल सके हैं. और इसमें कोई दो राय नहीं कि उनके खेल में सुधार हुआ है, लेकिन इसे बस बल्लेबाजी तक ही कहा जा सकता है. ऐसे में गंभीर किस आधार पर दुबे को हार्दिक का बैक-अप कह रहे हैं, यह समझ में नहीं आता. 

गंभीर ने स्टार-स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को एशिया कप टीम के लिए शिवम दुबे के नाम पर विचार करना चाहिए था क्योंकि यह लेफ्टी एकदम चरम फॉर्म में हैं.  उन्होंने कहा कि एक नाम जो निश्चित तौर पर टीम में होना चाहिए था, वह शिवम दुबे है और उसके नाम पर सेलेक्टरों को विचार करना चाहिए था. आपको हार्दिक पांड्या के बैक-अप की जरुरत है. और शारदूल पांड्या का बैक-अप नहीं हो सकते. 


हालांकि, पूर्व सेलेक्टर और स्पिनर सुनील जोशी ने गंभीर की राय से असहमति जताते हुए कहा कि उनके पास अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का अनुभव नहीं है.उन्होंने कहा कि मैं ऐसा नहीं सोचता. हम दुबे को देख चुके हैं. वह टी20 फॉर्मेट में रन  बनाता, लेकिन यह पूरी तरह से अल फॉर्मेट है. गौतम की राय का मैं सम्मान करता हूं, लेकिन मेरा विचार कुछ ऐसा ही है. दुबे गेंद के साथ खासा संघर्ष कर चुके हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:

Asia Cup 2023: सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली को लेकर कर दी टिप्पणी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कमेंट

क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, आखिरी टी20 में इस खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू, ऐसा बन रहा है समीकरण

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Presidential Election: क्या ईरान की सियासत बदल देंगे नए राष्ट्रपति? | Masoud Pezeshkian
Topics mentioned in this article