मुंबई ने हार्दिक पंड्या को छोड़ने का बना लिया है प्लान, आशीष नेहरा भी गुजरात को करना चाहते हैं 'तौबा तौबा'

Hardik Pandya and Ashish Nehra, IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले हार्दिक पंड्या और गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

Hardik Pandya and Ashish Nehra, IPL 2025: आईपीएल के 18वें सीजन के लिए देश में अभी से हलचल शुरू हो गई है. सभी टीमों ने अपने चहेते खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए एड़ी का जोर लगाना शुरू कर दिया है. खबर आ रही हैं कि मुंबई इंडियंस की टीम स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ट्रेड करने की फिराक में है. ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि पंड्या को आखिर कौन सी टीम अपने खेमे में शामिल करने में कामयाब हो पाती है. यही नहीं खबर तो ये भी आ रही है कि आशीष नेहरा भी गुजरात टाइटंस को छोड़ किसी अन्य टीम में जाने की तैयारी कर रही हैं. 

पिछले साल ट्रेड करते हुए एमआई ने पंड्या को बनाया था कैप्टन 

आईपीएल 2024 के आगाज से पूर्व मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को ट्रेड करते हुए अपनी टीम की कमान सौंपी थी. इस दौरान उनकी अगुवाई में एमआई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन में कुल 14 मुकाबले खेले थे. इस बीच उन्हें महज 4 मुकाबलों में जीत नसीब हुई थी, जबकि 10 मुकाबलों में  शिकस्त का सामना करना पड़ा था. नतीजा ये रहा कि टीम ने अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर रहते हुए अपने सफर का अंत किया था. 

Advertisement

पंड्या का आईपीएल करियर 

बात करें हार्दिक पंड्या के आईपीएल के करियर के बारे में तो उन्होंने देश की प्रतिष्ठित लीग में अबतक कुल 137 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 128 पारियों में 28.69 की औसत से 2525 रन निकले हैं. आईपीएल में उनके नाम 10 अर्धशतक दर्ज हैं. यहां उनका स्ट्राइक रेट 145.62 का है.

Advertisement

वहीं बात रकें गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक 93 पारियों में 33.59 की औसत से 64 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 17 रन खर्च कर 3 विकेट है. यहां उन्होंने 9.1 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- VIDEO: भारत की 'लेडी सहवाग' ने छक्के-चौकों की कर दी बारिश, 13 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, जानें कैसे
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India