IND vs SL T20I: गिल या सूर्या नहीं बल्कि ये खिलाड़ी संभालेगा श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की कमान

IND vs SL T20 Hardik Pandya Captain: टी20 सीरीज 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेले में खेली जायेगी जबकि वनडे दो से सात अगस्त तक कोलंबो में होंगे . टीम की घोषणा अगले कुछ दिन में होगी .

Advertisement
Read Time: 2 mins
IND vs SL T20I; Hardik Pandya Captain

Hardik Pandya T20 Captain vs Sri Lanka: स्टार हरफनमौला हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 क्रिकेट श्रृंखला में भारत के कप्तान होंगे. पंड्या निजी कारणों से अगस्त में होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने पीटीआई को बताया ,‘‘ हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान थे. वह पूरी तरह फिट हैं और तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये उपलब्ध भी लिहाजा वह कप्तान होंगे.'' रोहित शर्मा ने विश्व कप जीतने के बाद टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया. टी20 श्रृंखला 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेले में खेली जायेगी जबकि वनडे दो से सात अगस्त तक कोलंबो में होंगे. टीम की घोषणा अगले कुछ दिन में होगी.

अभी यह तय नहीं है कि उपकप्तान शुभमन गिल होंगे या सूर्यकुमार यादव. वनडे श्रृंखला के बारे में अधिकारी ने बताया कि पंड्या ने निजी कारणों से ब्रेक मांगा है और नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इसकी जानकारी दे दी है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने पर सभी स्टार क्रिकेटरों को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी गई है.

बीसीसीआई चाहता है कि बाकी सभी टेस्ट विशेषज्ञ अगस्त में दलीप ट्रॉफी का कम से कम एक मैच खेलें. इसके बाद टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से टेस्ट श्रृंखला खेलनी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi In Maharashtra | महिलाओं के खिलाफ अपराध माफी योग्य नहीं, जलगांव में बोले PM मोदी