रोहित शर्मा का सफर समाप्त, अब 2026 में यह चैंपियन खिलाड़ी टीम इंडिया को दिलाएगा अपनी कप्तानी में ट्रॉफी!

Hardik Pandya can become new captain of Team India: रोहित शर्मा के बाद पूरी संभावना नजर आ रही है कि हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के अगले टी20 कप्तान बन सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Hardik Pandya

Hardik Pandya can become new captain of Team India: आखिरकार रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही भारतीय टीम के सामने एक चुनौती भी आ खड़ी हुई है. दरअसल, इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित शर्मा दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं. अब जब उन्होंने टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले ली है तो पूरी संभावना है कि भारतीय टीम के अगले कप्तान हार्दिक पंड्या बन सकते हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने खुद को साबित भी किया है. रोहित की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की वह लगातार अगुवाई भी करते हैं. इस दौरान टीम का प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा है.

Advertisement

आईपीएल में गुजरात को चैंपियन बना चुके हैं पंड्या 

हार्दिक पंड्या की उम्दा कप्तानी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम को 2022 में चैंपियन बना चुके हैं. इसके अलावा जीटी ने 2023 में भी उनकी देखरेख में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हालांकि, फाइनल मुकाबले में वह खिताब हथियाने से चूक गई थी. लीग क्रिकेट में उनकी सफलता और इंटरनेशनल लेवल पर उनके प्रदर्शन को देखते हुए पूरी संभावना नजर आ रही है कि वह ब्लू टीम को 2026 में एक बार फिर चैंपियन बना सकते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पंड्या का रहा धमाकेदार प्रदर्शन 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए टूर्नामेंट में कुल 8 मुकाबले खेले. इस बीच वह 6 पारियों में वह 144 रन बनाने में कामयाब रहे. खास बात यह रही कि बल्लेबाजी के दौरान टूर्नामेंट में वह 3 बार नाबाद रहे. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 8 पारियों में 11 सफलता प्राप्त की. 

Advertisement

पंड्या का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 100    टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 77 पारियों में 26.64 की औसत से 1492 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 89 पारियों में 25.49 की औसत से 84 सफलता प्राप्त की है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में बनें रिकॉर्ड ही रिकॉर्ड, विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने तो 'जग' ही जीत लिया

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi in Parliament: Rahul Gandhi ने Agniveer को बताया 'यूज़ एंड थ्रो मज़दूर' | NDTV India