बुमराह के अलावा भारत के ही 2 खिलाड़ी थे 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के प्रबल दावेदार, लेकिन इस वजह से जसप्रीत ने मारी बाजी

Player of the tournament, T20 World Cup 2024: इसमें कोई दो राय नहीं है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान बुमराह का प्रदर्शन आला दर्जे का रहा, लेकिन टूर्नामेंट में देश के इन 2 स्टार खिलाड़ियों ने भी जमकर चमक बिखेरी. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Jasprit Bumrah

Player of the tournament, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले जैसे की संभावना जताई जा रही थी टीम इंडिया इस साल विजेता बन सकती है. ठीक उसी प्रकार हुआ है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देते हुए खिताब को अपने नाम कर लिया है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया है. 

इसमें कोई दो राय नहीं है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान बुमराह का प्रदर्शन आला दर्जे का रहा. टीम को जब भी विकेट की दरकार नजर आई तब कप्तान ने उनकी तरफ रुख. यहां उन्होंने अपने कप्तान को निराश भी नहीं किया और अहम मौकों पर विकेट चटकाकर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई. 

हालांकि, टीम इंडिया की जीत में 2 ऐसे खिलाड़ियों का भी अहम योगदान रहा. जिन्होंने जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में उनके नाम की भी 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवार्ड के लिए चर्चा हो सकती थी. 

ये दोनों खिलाड़ी कोई और नहीं देश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह हैं. टूर्नामेंट में हार्दिक पंड्या का बेहतरीन प्रदर्शन केवल फाइनल मुकाबले में नहीं रहा. बल्कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के लिए कुल 8 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्ले से 144 रन निकले. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 11 सफलता प्राप्त की.

वहीं बात करें अर्शदीप सिंह के बारे में तो उन्होंने भी टीम इंडिया के लिए सभी मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच वह 8 पारियों में 17 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. वह देश के लिए टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज भी रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या का कभी जानी दुश्मन बन गया था यह खिलाड़ी! विदाई पर अब खुद हुए इमोशनल

Featured Video Of The Day
Assam कैसे बन रहा Drugs का ट्रांज़िट सेंटर, सरकार ने छेड़ी नशे के ख़िलाफ़ जंग