Babar Azam: सईद अनवर का रिकॉर्ड होगा स्वाहा, बाबर आजम एक झटके में तोड़ेंगे 4 दिग्गजों का महारिकॉर्ड

Babar Azam close to creating history: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अगर बाबर आजम 216 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह पाकिस्तान के 4 दिग्गजों को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Babar Azam close to creating history: पाकिस्तानी खेल प्रेमियों के इंतजार का पल समाप्त होने के बेहद करीब है. जल्द ही उन्हें एक बार फिर से घरेलू मैदान पर उनके स्टार खेलते हुए नजर आने वाले हैं. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त से 25 अगस्त के बीच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच के दौरान सभी की निगाहें टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पर टिकी रहेंगी. 

दरअसल, 29 वर्षीय बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक कुल 3898 रन बनाए हैं. आगामी 2 मैचों की सीरीज में उनके बल्ले से 216 रन निकलते हैं तो वह एक दो नहीं बल्कि 4 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. 

ये चारो बल्लेबाज और कोई नहीं. पूर्व क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद, माजिद खान, सईद अनवर और मुदस्सर नजर हैं. हनीफ ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मुकाबलों में 3915, माजिद ने 63 मुकाबलों 3931, सईद अनवर ने 55 मुकाबलों में 4052 और मुदस्सर ने 76 मुकाबलों में 4114 रन बनाए हैं.

वहीं बात कर बाबर आजम के टेस्ट करियर के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 52 टेस्ट मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उनके बल्ले से 94 पारियों में 45.86 की औसत से 3898 रन निकले हैं. मौजूदा समय में वह पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में 14वें स्थान स्थित हैं. 

बाबर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 9 शतक और 26 अर्धशतक दर्ज है. यहां उन्होंने 54.87 की स्ट्राइक रेट से अबतक रन ठोके हैं. टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 196 रनों का है.

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: किसी तरह पाकिस्तान में लौटा क्रिकेट, तो अब किस्मत नहीं दे रही साथ, रावलपिंडी टेस्ट पर मंडराया खतरा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Indus Water Treaty में संशोधन की बात करके India ने कैसे Pakistan को 'टाइट' कर दिया है?
Topics mentioned in this article