GT vs DC: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने दी नंबर एक टीम गुजरात को 5 रन से मात

GT vs DC: पहली पाली में टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 130 रनों पर ही रोक दिया. टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद दिल्ली की शुरुआत पहली ही गेंद पर शमी ने ऐसी बिगाड़ी की देखते ही देखते कब कैपिटल्स के पांच बल्लेबाज 23 रन ही लौट गए, पता ही नहीं चलता.

GT vs DC: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने दी नंबर एक टीम गुजरात को 5 रन से मात

GT vs DC: दिल्ली के बॉलरों ने मैच में गजब की गेंदबाज की

अहमदाबाद:

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, 44th Match: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दिन के इकलौते मुकाबले में प्वाइंट्स टेबल में फिसड्डी दिल्ली कैपिटल्स ने शीर्ष पायदान पर काबिज गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हरा दिया. जीत के लिए तुलनात्मक रूप से मिले आसान 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत भी खराब रही. और उसके दोनों ओपनर साहा (0) और शुभमन गिल (6) सस्ते में पवेलियन लौट गए.

GT vs DC Scoreboad

यहां से कप्तान हार्दिक पांड्या (59) ने एक छोर को बहुत ही शानदार अंदाज में संभाला, लेकिन शुरुआत से ही थोड़ा मुश्किल चल रहे विकेट ने अपना चरित्र आखिर तक बरकरार रखा. यहां स्ट्रोक बल्ले पर लेना आसान नहीं था, तो ऊपर से अनुभवी ईशांत ने दिखाया कि यह खेल अनुभव भी मांगता है. मिड्ल ऑर्डर में विजय शंकर (6) और डेविड मिलर (0) भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके, तो राहें मुश्किल होती गयीं. अभिनव मनोहर (26) ने अच्छा सहारा दिया, तो पारी के 19वें ओवर में राहुल तेवतिया ने नॉर्किया को लगातार तीन छक्के जड़कर मैच में रोमांच भर दिया. लेकिन जब आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 12 रन बनाने थे, तो लंबू ईशांत से राहुल पार नहीं पा सके. इस ओवर में राहुल आउट हो गए और गुजरात छह रन ही बना सका. नतीजा दिल्ली कैपिटल्स ने मुकाबला छह रन से अपने नाम कर नंबर-1 पर काबिज गुजरात को सन्न कर दिया. 

पहली पाली में टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 130 रनों पर ही रोक दिया. टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद दिल्ली की शुरुआत पहली ही गेंद पर शमी ने ऐसी बिगाड़ी की देखते ही देखते कब कैपिटल्स के पांच बल्लेबाज 23 रन ही लौट गए, पता ही नहीं चलता. शुरुआती पांच बल्लेबाजों में केवल प्रियम गर्ग (10) ही ऐसे रहे, जो दहाई का आंकड़ा छूने में सफल रहे. बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि कैपिटल्स सौ का आंकड़ा भी छू पाएगी, लेकिन युवा बल्लेबाज अमन हाकिम खान (51) ने पतझड़ से मिले मौके को दोनों हाथों से भुनाते हुए दबाव में अच्छा अर्द्धशतक बनाया, तो निचले क्रम में रिपल पटेल (23) से उन्हें अच्छा साथ मिला. इससे कैपिटल्स खुद को ऑलआउट, सौ का आंकड़ा न छू पाने आदि पहलुओं से खुद को शर्मसार होने से बचाने में सफल रहा. दिल्ली ने कोटे के ओवरों में 8 विकेट पर 130 रन बनाए. शमी ने सबसे ज्यादा चार, मोहित शर्मा ने दो और राशिद खान ने 1 विकेट लिया, लेकिन गुजरात के गेंदबाजों को मेहनत का इनाम बल्लेबाजों ने नहीं दिया. जो काम गुजरात के लिए शमी एंड कंपनी ने मिलकर किया था, उस पर टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को छोड़कर बाकी बल्लेबाज मुहर नहीं लगा  सके. मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. मैच में खेलीं दोनों टीमों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं:

गुजरात: गुजरात: 1. हार्दिक पांड्या 2 मोहित शर्मा 3. ऋद्धिमान साहा 4. अभिनव मनोहर 5. विजय शंकर 6. डेविड मिलर 7. राहुल तेवतिया 8. राशिद खान 9. जोशुआ लिटिल 10. मोहित शर्मा 11. मोहम्मद शमी 12. नूर अहमद, सब्स्टीट्यूट: शुबमन गिल

दिल्ली: 1. डेविड वॉर्नर (कप्तान) 2. फिल सॉल्ट 3. मनीष पांडेय 4. राइले रोसोव 5. प्रियम गर्ग 6. अक्षर पटेल 7. रिपल पटेल 9. अमन हाकिम खान 9. कुलदीप यादव 10. एनरिच नॉर्किया 11. ईशांत शर्मा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com