ग्लेन मैक्सवेल का T20I में तहलका, 47 गेंद पर ठोका शतक, बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Glenn Maxwell Vs Babar Azam: मैक्सवेल का टी-20 इंटरनेशनल में यह चौथा शतक है. ऐसा कर मैक्सवेल ने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रोहित ने भी टी-20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगाने में सफल रहे हैं. अब मैक्सवेल टी-20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Glenn Maxwell का तहलका

Glenn Maxwell record: ग्लेन मैक्सवेल के 48 गेंद में नाबाद 104 रन की मदद से आस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd T20I) ने बेहद रोमांचक तीसरे टी20 मैच में मंगलवार को भारत को आखिरी गेंद पर पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में वापसी कर ली. तीसरे टी-20 में जहां ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक जमाया तो वहीं दूसरी ओर मैक्सवेल ने एक बार फिर तूफानी पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली. मैक्सवेल ने अपनी तूफानी शतकीय पारी में 8 चौके और 8 छक्के लगाने का कमाल किया. यही नहीं जब आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 4 गेंद पर 16 रनों की दरकार थी, उस समय मैक्सवेल ने धमाका किया और 6 -4- 4 -4 रन जड़कर टीम को जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: '"220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को.." ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया कहां हुई गलती

Advertisement

बता दें कि अपनी शतकीय पारी के दौरान मैक्सवेल ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. मैक्सवेल टी20 इंटरनेशनल में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर मैक्सवेल ने बाबर आजम (Babar Azam) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

Advertisement

टी-20 इंटरनेशनल में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैक्सवेल ने अबतक 3 शतक लगा दिए हैं. वहीं, इस मामले में बाबर आजम ने 2 शतक अबतक अपने करियर में लगाने में सफलता पाई है. वहीं, मुहम्मद वसीम ने भी सफल लक्ष्य का पीछा करने के क्रम में 2 शतक अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में लगाने में सफलता हासिल की है. 

Advertisement

मैच में मैक्सवेल ने 47 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया. टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की ओर से लगाया गया यह संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक है. Josh Inglis ने भी टी-20 इंटरनेशनल में 47 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया है. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में एरोन फिंच ने साल 2013 में 47 गेंद पर शतक लगाने का कमाल कर दिखाया था. 

Advertisement

बता दें कि मैक्सवेल का टी-20 इंटरनेशनल में यह चौथा शतक है. ऐसा कर मैक्सवेल ने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रोहित ने भी टी-20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगाने में सफल रहे हैं. अब मैक्सवेल टी-20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़
Topics mentioned in this article