"टीम पर पूरा नियंत्रण... अलग-अलग टीमें", हेड कोच के लिए BCCI ने मानी गौतम गंभीर की शर्तें- रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच पद के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का साक्षात्कार लेगा. कुछ रिपोर्ट्स में दावा है कि गंभीर का यह इंटरव्यू क्रिकेट सलाहकार समिति लेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Gautam Gambhir: हेच कोच के लिए BCCI ने मानी गौतम गंभीर की शर्ते

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच पद के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का साक्षात्कार लेगा. कुछ रिपोर्ट्स में दावा है कि गंभीर का यह इंटरव्यू क्रिकेट सलाहकार समिति लेगी. सीएसी में पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं. इसके अलावा आज ही सलिल अंकोला की जगह लेने वाले चयनकर्ता पद के उम्मीदवार का भी साक्षात्कार होगा. वहीं आईएएनएस की मानें तो बीसीसीआई सचिव जय शाह और अन्य अधिकारी यह साक्षात्कार लेंगे. बीसीसीआई के निकटस्थ सूत्र ने आईएनएस से कहा,"गौती (गौतम गंभीर) आज बीसीसीआई मुख्यालय में साक्षात्कार के लिए लगभग 12 बजे मुम्बई पहुंचेंगे. इस बात की लगभग पुष्टि हो गयी है कि वह टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच होंगे. बीसीसीआई ने गंभीर द्वारा पेश की गयी शर्तों को मान लिया है और मुख्य कोच की जानकारी जल्द ही सामने आ जायेगी. बैठक 2 से 4 के बीच होनी निर्धारित है."

Advertisement

गंभीर ने मुख्य कोच पद के लिए कुछ मांगे बीसीसीआई के सामने रखी हैं जैसे टीम पर पूरा नियंत्रण, सफ़ेद और लाल गेंद के लिए अलग-अलग टीमें, जो आईएनएस समझता है कि बीसीसीआई ने मान ली हैं और उन्हें नियुक्त करने के लिए उत्सुक है. बीसीसीआई ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे जिसकी समय सीमा 27 मई थी. नौकरी विवरण के अनुसार, नया भारतीय पुरुष मुख्य कोच जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक तीनों प्रारूपों के लिए होगा.

Advertisement

भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का अनुबंध नवंबर में 2021 टी20 विश्व कप के बाद शुरू हुआ था और घरेलू मैदान पर 2023 वनडे विश्व कप के साथ समाप्त हो गया था. हालांकि, इसे इस साल के टी20 विश्व कप टूर्नामेंट तक बढ़ा दिया गया था. वहीं हाल ही में गौतम गंभीर ने एक कार्यक्रम के दौरान सुझाव दिया था कि,'राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है.' 42 वर्षीय ने कहा था,"मुझे भारतीय टीम का कोच बनना अच्छा लगेगा. अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है. आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं."

Advertisement

यह भी पढ़ें: मिरेकल रिकॉर्ड का मंडे...अनजान बल्लेबाज के 27 गेंदों में शतक से लेकर फर्ग्युसन की अद्भुत गेंदबाजी तक

Advertisement

यह भी पढ़ें: पहले 0 पर हुआ आउट, फिर रच दिया इतिहास, जानें कौन हैं साहिल चौहान

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: क्या आप जानते हैं टेक से जुड़े ये तथ्य