"धोनी और कोहली ने करियर बर्बाद कर दिया..", भारतीय दिग्गज के खुलासे ने मचाया हड़कंप

MS Dhoni- Virat Kohli, अमित मिश्रा ने धोनी और कोहली को लेकर बड़े खुलासे किए हैं और उनके करियर का लंबा न चल पाने के पीछे दोनों खिलाड़ियों को दोषी बताया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
MS Dhoni- Virat Kohli

Amit Mishra on Kohli and Dhoni: भारत के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने धोनी और कोहली को लेकर बड़े खुलासे किए हैं और उनके करियर का लंबा न चल पाने के पीछे दोनों खिलाड़ियों को दोषी बताया है. पत्रकार  शुभंकर मिश्रा के यू-ट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में अमित मिश्रा ने अपने करियर को लेकर बात की और कहा कि टीम में आपका चयन अपकी क्षमता के साथ-साथ पसंद किए जाने पर भी निर्भर है. लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा, " टीम के चयन में सिर्फ़ खेलने की क्षमता नहीं, बल्कि पसंद किए जाने को बहुत ज़्यादा प्राथमिकता दी जाती है. सिर्फ़ क्रिकेट पिच पर बेहतरीन प्रदर्शन करना ही काफ़ी नहीं है. आख़िरकार कप्तान ही प्लेइंग इलेवन तय करता है. एमएस धोनी के साथ मेरे अच्छे संबंध थे, लेकिन जब मैंने दो बार पूछा कि मुझे क्यों नहीं चुना जा रहा है, तो उन्होंने बताया कि मैं टीम के संयोजन में फ़िट नहीं बैठता. मुझे बताया गया कि मुझे आराम दिया जाएगा, हालाकि मैंने इसके लिए अनुरोध भी नहीं किया था. उस समय तक मैंने 10 टेस्ट मैच भी नहीं खेले थे, इसलिए मुझे ब्रेक मांगने का कोई कारण नहीं लगा."

अमित मिश्रा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं धोनी के फ़ैसले पर सवाल उठाने की स्थिति में नहीं था. मैंने कोच से पूछा, जिन्होंने मुझे सीधे धोनी से बात करने के लिए कहा, लेकिन मुझे लगा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता. जब मैंने कोच से फिर से पूछा, तो उन्होंने बस इतना कहा कि वे मुझे आराम दे रहे हैं." 

इसके अलावा अमित मिश्रा ने विराट कोहली को लेकर भी बात की और कहा, "आईपीएल के दौरान, हमारा सामना आरसीबी से हुआ. मैंने टीम प्रबंधन से मेरे करियर की संभावनाओं के बारे में स्पष्टता मांगी. उन्होंने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे और मुझसे संपर्क करेंगे. 2016 श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम में मेरी वापसी में विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी. मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और टीम को एक लेग स्पिनर की जरूरत थी जो श्रीलंकाई परिस्थितियों में प्रभावी हो सके. जब मैं टीम में वापस आया, तो कोहली ने मुझसे कहा कि वह चाहते हैं कि मैं उनके साथ व्यक्तिगत रूप से ट्रेंनिंग करूं."

Advertisement

मिश्रा ने आगे कहा, "मैंने समझाया कि मैं उनकी तरह ट्रेनिंग नहीं कर सकता हूं, लेकिन मैं उनके द्वारा सुझाए गए किसी भी अन्य ट्रेनिंग को करने के लिए तैयार हूं. हालांकि, जब मैंने बाद में कोहली से अपने भविष्य के बारे में फिर से पूछा, तो मुझे कभी भी स्पष्ट जवाब नहीं मिला. मैंने उन्हें मैसेज भी किया, लेकिन उन्होंने केवल संदेश पढ़ा और कहा कि वह मुझसे संपर्क करेंगे, जो उन्होंने कभी नहीं किया."

Advertisement

अमित मिश्रा ने अपने 22 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 76 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. वहीं, 36 वनडे मैच में मिश्रा ने 64 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. वहीं, 10 टी20 इंटरनेशनल में अमित मिश्रा ने 16 विकेट चटकाए हैं.  मिश्रा जी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
मैं अपने आराध्य शिवाजी के चरणों में मस्तक रखकर माफी मांगता हूं : सिंधुदुर्ग प्रतिमा गिरने पर PM मोदी
Topics mentioned in this article