रूस से जुड़े फर्जी आईपीएल का खुलासा ,नकली IPLचलाने वाले दो सटोरियों को Police ने दबोचा

Fake IPL: जनपद हापुड़ के थाना देहात पुलिस व जनपदीय सर्विलांस सेल ने हापुड, मेरठ बाईपास के  पास बने क्रिकेट ग्राउंड से 2 सटोरियों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Fake IPL: जनपद हापुड़ के थाना देहात पुलिस व जनपदीय सर्विलांस सेल ने हापुड, मेरठ बाईपास के पास बने क्रिकेट ग्राउंड से 2 सटोरियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग फर्जी IPL मैच T 20 के माध्यम से लोगों से सट्टा लगवाने का काम करते थे.  इन लोगों ने क्रिक हीरोज ऑनलाइन एप व बिग बैस T 20 पंजाब लीग के नाम से ऑनलाइन एप बनाए हुए थे और यह लोग यूट्यूब के माध्यम से एक चैनल भी बनाया हुआ था जिस पर यह लाइव मैच की स्ट्रीमिंग दिखाकर लोगों से सट्टा लगवाते थे. इस फर्जी आईपीएल सट्टे के कारोबार के दो मास्टरमाइंड मोहम्मद आसिफ व अशोक चौधरी हैं और यह दोनों ही  इसका संचालन रूस में बैठकर कर रहे थे.  पुलिस ने पकड़े गए आरोपी सिताब उर्फ शब्बू व ऋषभ को हापुड से गिरफ्तार किया है इन्होंने पूछताछ में इन सभी बातों का खुलासा किया.

इन लोगों की व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान व रूस के बुकी से भी बातचीत सामने आई है. अभियुक्त सिताब उर्फ शब्बू और ऋषभ द्वारा क्रिकेट मैच के लिए ग्राउंड का चयन किया जाता था तथा साथी ऋषभ द्वारा क्रिकेट एप्स क्रिक हीरोज पर लोकल लड़कों को खिलाता था और उनके नाम पर रणजी खेले हुए खिलाड़ियों के नाम को अपलोड करते थे तथा इन लड़कों द्वारा खेले गए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब पर प्रसारित करते थे जिससे ऑनलाइन बैठे सभी सटोरिए क्रियाशील हो जाते थे तथा उपरोक्त बनाई गई फर्जी लिंक पर सट्टा लगाना शुरु कर देते थे. 

* Mohammed Shami का ऐतिहासिक कमाल, सबसे तेज बनाया यह रिकॉर्ड, वर्ल्ड के कई दिग्गज गेंदबाज पिछड़े 

Eng vs Ind 1st ODI: इन Videos से देखें कि कैसे Jasprit Bumrah ने अंग्रेज बल्लेबाजों के "छक्के" छुड़ा दिए

Advertisement

Eng vs Ind 1st ODI: शमी ने इस बड़े रिकॉर्ड के साथ मनाया परफॉरमेंस का जश्न, केवल नौवें भारतीय पेसर बने 

Advertisement

उपरोक्त लिंक की संपूर्ण कार्यवाही को रूस में बैठा मास्टरमाइंड अशोक चौधरी व आसिफ मोहम्मद द्वारा संचालित किया जाता है तथा फर्जी क्रिकेट लीग चलाकर लोगों को सट्टा खिलाया जाता है. इसमें पकड़ा गया ऋषभ एक खिलाड़ी भी है जो कभी घूमने के लिए रूस गया था , वहां उसकी मुलाकात मास्टरमाइंड अशोक चौधरी व आसिफ मोहम्मद से हुई.  

Advertisement

वहां से लौटने के बाद ऋषभ क्रिकेट ग्राउंड किराए पर लेता था और उसमें लोकल खिलाड़ियों को खिलाकर उनके नाम आईपीएल खेले हुए खिलाड़ियों के नाम से अपलोड कर इस काम को किया करते थे लेकिन हापुड पुलिस व हापुड़ की सर्विलांस सेल को जब इस तरह के कार्य की जानकारी हुई तो पुलिस ने इन लोगों की गिरफ्तारी हापुड़ जनपद के मेरठ बाईपास के पास बने क्रिकेट ग्राउंड से की.  

Advertisement

नकली आईपीएल : 400 रूपये में खरीदे थे खिलाड़ी, रूस में बैठा था मास्टरमाइंड, कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट करके की यह मांग

पुलिस ने इनके पास से 15150 रुपए व 7800 रुपए की श्रीलंका की करेंसी, 6 मोबाइल फोन एक कसीनो सिल्वर कार्ड ,दो डेबिट कार्ड व भारी मात्रा में सट्टा लगाने संबंधित उपकरण बरामद किए हैं. पुलिस अब आगे की जांच में जुट गई है और इनके साथ कौन-कौन और जुड़ा हुआ है उसके बारे में जानकारी की जा रही है. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article