Pak vs Eng T20 Wc: पाकिस्तान ने सोचा भी ना होगा फाइनल में मिलेगी ऐसी हार, फाइनल मैच का पूरा लेखा जोखा

पाकिस्तान ने सोचा भी न होगा फाइनल में मिलेगी ऐसी हार, फाइनल मैच का पूरा लेखा जोखा.  टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 137 रन ही बना सकी.

Pak vs Eng T20 Wc: पाकिस्तान ने सोचा भी ना होगा फाइनल में मिलेगी ऐसी हार, फाइनल मैच का पूरा लेखा जोखा

सोचा भी न होगा फाइनल में मिलेगी ऐसी हार

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने सोचा भी न होगा फाइनल में मिलेगी ऐसी हार, फाइनल मैच का पूरा लेखा जोखा. 
टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 137 रन ही बना सकी.  इंग्लैंड टीम की घातक गेंदबाज़ी के सामने अगर पाकिस्तान टीम की बल्लेबाज़ी की बात करें तो पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज़ बाबर आज़म और रिज़वान ने पारी की शुरुआत की लेकिन दोनों ही बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल पाए. बाबर आज़म ने 28 गेंद खेल कर 32 रन बनाए वहीं रिज़वान ने 14 गेंदो में 15 रन की पारी खेली.  पाकिस्तान कि तरफ से शान मसूद ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया. शान ने 135.71 के स्ट्राइक रेट के साथ 28 गेंदों में 38 रन बनाए जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल है.

इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने बखूबी निभाया रनों पर अंकुश लगाने का काम.

इंग्लैंड टीम के गेंदबाज़ी की बात करें तो सैम करण, आदिल राशिद, क्रिस जोर्डन और बेन स्टोक्स ने शानदार गेंदबाजी की.
इंग्लैंड की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज़ी सैम करण के द्वारा की गई, सैम ने 3.00 की इकोनॉमी से गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में मात्र 12 रन ही दिए और 3 विकेट झटके. इसके बाद आदिल राशिद ने भी 5.50 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी की और 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके और एक ओवर मेडन भी डाला.


यह भी पढ़ें:

PAK vs ENG LIVE Score, T20 World Cup Final: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, दूसरी बार बना वर्ल्ड चैंपियन

'कुछ ऐसे शाहीन ने हेल्स को हिला दिया, 8वीं बार किया कारनामा, देखते रह गए हेल्स, video

'टी 20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने क्यों पहनी है काली पट्टी?

137 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के ओपनर जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में किये गए अपनी बल्लेबाज़ी को नहीं दोहरा पाए. कप्तान जॉस बटलर ने 152.94  की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 17 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 बनाए और एलेक्स हेल्स मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए आए फिलिप साल्ट ने 10 रन बनाकर अपना विकेट गवां दिया. फिर इंग्लैंड की पारी को बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक ने संभाला.

हैरी ब्रूक ने अपनी पारी के दौरान 23 गेंदों का सामना किया और 20 रन बनाए. लगातार विकेट गिरने के बीच बेन स्टोक्स ने सूझबूझ भरी पारी खेली और 106.12 की स्ट्राइक रेट से 49 गेंद पर 52 रन बनाए और उनका साथ दिया टीम के ऑलराउंडर मोईन अली ने. मोईन अली 13 गेंदों में 19 रन बना कर पवेलियन लौट गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पाकिस्तान की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज़ी हारिस रऊफ (4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट), शादाब खान  (4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट) और शाहीन अफरीदी  की रही  (2.1 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट) रही, लेकिन पाकिस्तान की टीम हार को नहीं टाल सकी. 
इंग्लैंड टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया.