Duleep Trophy 2024: यह क्या ! आतिशी शतक के साथ इशान किशन "प्रकट" हुए, सेलेक्टरों के सामने खड़ा हुआ यह बड़ा सवाल

Ishan Kishan: पिछले लंबे समय से उच्च स्तरीय क्रिकेट से दूर चल रहे इशान किशन ने बहुत ही शानदार अंदाज में वापसी की है. दलीप ट्रॉफी में इशान ने शानदार शतक जड़ दिया है

Advertisement
Read Time: 3 mins
I
नई दिल्ली:

Ishan kishan makes comeback with solid hundred: पूरी तरह फिट न होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर इशान किशन (Ishan Kishan) दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) के पहले राउंड में नहीं खेले थे, तो इसी वजह से उन्होंने दूसरे राउंड के लिए घोषित किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई थी. लेकिन वीरवार को अनंतपुर में शुरू हुए मुकाबले में जब भारत "बी" के खिलाफ इशान का नाम भारत "सी" टीम में दिखाई पड़ा, तो एकदम से "प्रकट" हुए इशान को देखकर फैंस हैरान रह गए. जाहिर है कि इशान ने खुद को फिट घोषित कर दिया था. और तभी उन्हें इलेवन का हिस्सा बनाया गया, लेकिन इससे ज्यादा हैरान किया इशान के वापसी के अंदाज ने. निश्चित रूप से उनके आतिशी शतक ने अगरकर एंड कंपनी के सामने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. इशान ने देश के प्रीमियर टूर्नामेंट में सिर्फ 103 गेंदोें पर वनडे स्टाइल में शतक जड़ा. 

वनडे अंदाज में खेले इशान

लंबे ब्रेक के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी करने वाले इशान मानो प्वाइंट साबित और मैसेज देने ही पिच पर उतरे थे. और इसके लिए उन्होंने इशान ने वनडे अंदाज चुना.मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर जैसे बॉलरों से सजे भारत "बी" के अटैक के सामने इशान ने 126 गेंदों पर 14 चौकों, 3 छक्कों और 88.10 के स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी की. निश्चित रूप से इशान के शतक से उनके चाहने वाले बहुत ही ज्यादा गदगद होंगे. 

Advertisement

सेलेक्टरों के सामने खड़ा हुआ सवाल?

इशान की इस पारी से अजित अगरकर एंड कंपनी के सामने बड़ा सवाल खड़ा गया है. दरअसल चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर चुकी है. इस टीम में ऋषभ पंत ने और ध्रुव जुरेल के रूप में दो विकेटकीपर हैं. अब सवाल यह है कि क्या चयन समिति दूसरे टेस्ट के लिए इशान को बतौर विकेटकीपर या बतौर बल्लेबाज टीम में जगह देगी. क्या दलीप ट्रॉफी का इशान का शतक किसी भी तरह उनका भला कर पाएगा? जाहिर है कि यहां से अब गेंद सेलेक्टरों के पाले में है क्योंकि इशान ने अपना काम कर दिया है. इशान ने द्रविड़ की उस बात को साबित कर दिया है, जब पूर्व हेड कोच ने कहा था कि इशान को राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलनी होगी और परफॉर्म भी करना होगा.

Advertisement

केंद्रीय अनुबंध से हो गए थे बाहर

इशान किशन ने किसी भी फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व पिछले साल किया था. इशान ने इस साल मानसिक थकावट के कारण भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापस लौटने का फैसला किया, तो यह बात न फैंस को पसंद आई और न ही बीसीसीआई. इसके बाद मामला यहां से इशान के लिए बिगड़ता ही चला गया. एक तरफ वह खुद को अनफिट बता रहे थे, तो दूसरी तरफ हार्दिक के साथ आईपीएल से पहले जिम में पसीना बहा रहे थे. यहां से इरफान पठान सहित पूर्व क्रिकेटरों ने उनके रवैये को लेकर सवाल खड़े किए. बीसीसीआई सचिव के कहने के बावजूद इशान जब फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेले, तो उन्हें और श्रेयस अय्यर दोनों को ही इसकी कीमत केंद्रीय अनुबंध से बाहर होकर गंवानी पड़ी. 
 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article