दिलीप वेंगसरकर भड़के, कोहली के कप्तानी वाले मसले पर गांगुली को ऐसा कहकर लगाई फटकार

भारत के पूर्व कप्तान और चयन समिति के पूर्व प्रमुख दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी के मसले पर नहीं बोलना चाहिये था

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
गांगुली पर भड़के दिलीप वेंगसरकर

भारत के पूर्व कप्तान और चयन समिति के पूर्व प्रमुख दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी के मसले पर नहीं बोलना चाहिये था. साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट (Virat Kohli) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीसीसीआई (BCCI) में से किसी ने उनसे टी20 कप्तानी छोड़ने के लिये नहीं कहा था.  गांगुली ने यह दावा किया था कि उन्होंने इस मसले पर कप्तान से बात की थी. वेंगसरकर ने पीटीआई से कहा ,‘‘ चयन समिति की ओर से गांगुली के बोलने का कोई मतलब नहीं था. वह बीसीसीआई अध्यक्ष हैं. चयन या कप्तानी के मामले पर चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा को बोलना चाहिये था.'

IPL 2022 के लिए बीसीसीआई कर रहा है 'PLAN-B' की तैयारी, अगले महीने होगी बैठक- रिपोर्ट

गांगुली ने कहा था कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के विराट के फैसले के बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम का भी कप्तान बनाने का फैसला लिया गया क्योंकि सीमित ओवरों के दो प्रारूपों में दो अलग अलग कप्तान रखने की तुक नहीं है. वेंगसरकर ने कहा ,‘‘ कप्तान को चुनना या हटाना चयन समिति का फैसला है. गांगुली के कार्यक्षेत्र में यह नहीं आता.''वेंगसरकर ने कहा कि इस मामले पर अपने विचार व्यक्त करना "गांगुली का अधिकार क्षेत्र बिल्कुल नहीं" था.

“गांगुली ने पूरी बात के बारे में बात की, जाहिर तौर पर विराट अपना मामला स्पष्ट करना चाहते थे. मेरा मानना है कि यह चयन समिति के अध्यक्ष और कप्तान के बीच होना चाहिए था. चयन समिति द्वारा एक कप्तान का चयन किया जाता है या हटाया जाता है, यह गांगुली का अधिकार क्षेत्र नहीं है.

Advertisement

फिंच ने लगाया छक्का, स्टैंड में बैठी लड़की ने लिया कैच और फिर खींचने लगी खुद की फोटो, देखें Video

Advertisement

बता दें कि कोहली ने साउथ अफ्रीका जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी बात रखी थी और कहा था कि बीसीसीआई की ओर से किसी ने भी उनसे टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था. इतना ही नहीं कोहली ने कहा था कि टेस्ट टीम की चयन बैठक से डेढ़ घंटे पहले वनडे कप्तानी के बारे में सूचित किया गया था.

Advertisement

जब कपिल देव ने लाइव मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज से लिया पंगा, पूरा क्रिकेट जगत चौंक गया था- Video

Advertisement

वहीं. मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) जनवरी से शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिए पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर को अपनी रणजी टीम का ‘मार्गदर्शक' नियुक्त करना चाहता है.सीमित ओवरों के दोनों घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में कोच अमोल मजूमदार के मार्गदर्शन में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद एमसीए यह कदम उठाने की तैयारी में है.

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Satyendra Jain Bail: सत्येंद्र जैन 2 साल बाद Jail से रिहा, लेने पहुंचीं CM Atishi और Sisodia
Topics mentioned in this article