Dhruv Jurel: कारगिल war का हिस्सा रहे पिता को किया सैल्यूट, अंपायर ने भी बजाई ताली, ऐसा था ध्रुव जुरेल की पारी का रोमांच, Video

Dhruv Jurel's maiden Test fifty: भले ही जुरेल अपना शतक जमाने से चूक गए लेकिन उनकी पारी ने फैन्स और क्रिकेट दिग्गजों का दिल जीत लिया है.जुरेल ने 149 गेंद पर 90 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 4 छक्का लगाने में सफल रहे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
D

Dhruv Jurel's maiden Test fifty: चौथे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में भारतीय विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने शानदार 90 रन की पारी खेली, भले ही जुरेल अपना शतक जमाने से चूक गए लेकिन उनकी पारी ने फैन्स और क्रिकेट दिग्गजों का दिल जीत लिया है.जुरेल ने 149 गेंद पर 90 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 4 छक्का लगाने में सफल रहे. जुरेल को हार्टले ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. वहीं, जुरेल ने जब अपना अर्धशतक पूरा किया था तो उन्होंने कुछ खास अंदाज में इसका जश्न मनाया था. जिसकी तारीफ पूरा सोशल मीडिया कर रहा है. दरअसल, जैसे ही जुरेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया, वैसे ही उन्होंने सैल्यूट मारकर अपना जश्न मनाया.

ध्रुव जुरेल के पिता रहे थे कारगिल युद्ध का हिस्सा

बता दें कि ध्रुव जुरेल के पिता (Dhurv jural father Nem Chand, a retired Havildar who served in the Kargil war) भारतीय सेना के एक पूर्व सिपाही रहे हैं. ऐसे में जुरेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो अपनी इस पारी को पिता के लिए डेडिकेट किया. बता दें कि ध्रुव के पिता नेम चंद साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध का हिस्सा रहे थे. ऐसे में जुरेल ने अपने पिता के लिए अर्धशतक का जश्न मनाया और सैल्यूट किया, जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. 

Advertisement

रोहित ने  भी बजाई ताली

ध्रुव जुरेल ने जब अपना अर्धशतक जमाया तो रोहित भी काफी खुश दिखे. रोहित ने खड़े होकर ध्रुव जुरेल की पारी को सराहा. जुरेल का टेस्ट में यह पहला अर्धशतक है और इस टेस्ट सीरीज में अर्धशतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर हैं. जुरेल ने अपनी पारी के दौरान कुलदीप के साथ आठवें विकेट के लिए अहम 76 रनों की साझेदारी भी की. 

Advertisement
Advertisement

अंपायर ने भी बजाई ताली

जब ध्रुव जुरेल को हार्टले की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट रहे थे तो मैदानी अंपायर भी जुरेल की पारी को लेकर ताली बजाते दिखे. सोशल मीडिया पर ह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जुरेल की पारी ने फैन्स का दिल जीत लिया है. 

Advertisement

अगला धोनी

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जुरेल की पारी को देखकर उन्हें अगला धोनी तक कह दिया है, गावस्कर का मानना है कि जिस तरह का माइंड सेट जुरेल का है वह उसी तरह का है, जैसा धोनी का हुआ करता था. 

Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India