जिस कंगारू बल्लेबाज को बंदर ने काटा, उसने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाला बन गया दूसरा ऑस्ट्रेलियाई बैटर

Jake Fraser-McGurk Created History: जेक फ्रेजर-मैकर्गक के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
J

Jake Fraser-McGurk Created History: पिछले कुछ मुकाबलों में बल्ले से नाकाम रहने वाले युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकर्गक का बल्ला दूसरे टी20 मुकाबले में खूब चला है. कार्डिफ में पारी का आगाज करने के बजाय वो तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे. यहां उन्होंने कुल 31 गेंदों का सामना किया. इस बीच 161.29 की स्ट्राइक रेट से 50 रन ठोक डाले.इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. 

जेक फ्रेजर-मैकर्गक के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड 

दूसरे टी20 मुकाबले में अर्धशतक लगाते ही जेक फ्रेजर-मैकर्गक के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. 

पहले स्थान पर हाल ही में संन्यास की घोषणा करने वाले दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम आता है. वॉर्नर ने कंगारू टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 और 76 दिन में अर्धशतक जमाया था. 

वहीं जेक फ्रेजर-मैकर्गक अपनी टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल लेवल पर 22 साल और 155 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20I में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज 

22 साल 76 दिन - डेविड वॉर्नर - 89 रन -बनाम दक्षिण अफ्रीका - मेलबर्न - 2009 
22 साल 155 दिन - जेक फ्रेजर-मैकर्गक - 50 रन -बनाम इंग्लैंड - कार्डिफ - 2024

Advertisement

जेक फ्रेजर-मैकर्गक का बंदर की वजह से टूट चूका है सपना 

आपको जानकर हैरानी होगी कि जेक फ्रेजर-मैकर्गक का एक बड़ा सपना बंदर की वजह से टूट चुका है. दरअसल, 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें कंगारू टीम में शामिल किया गया था. हालांकि, टूर्नामेंट के आगाज से पहले उन्हें एक बंदर ने चेहरे पर काट लिया था. जिसकी वजह से वह 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे.

यह भी पढ़ें- Matt Short: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर का अनोखा खेल, ऐसा कारनामा करने वाले बनें दुनिया के पहले क्रिकेटर

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election: जम्‍मू-कश्‍मीर में पहले चरण में 24 Seats पर Voting शुरू