श्रीलंका के ओपनर धनुष्का गुणतिलका पर 6 मैच का लगा बैन, यह है कारण...

श्रीलंका के ओपनर धनुष्का गुणतिलका पर 6 मैच का लगा बैन, यह है कारण...

गुणतिलका ने श्रीलंका की ओर से चार टेस्‍ट, 33 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं

खास बातें

  • गुणतिलका पर है आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
  • पुलिस ने मंगलवार को श्रीलंकाई क्रिकेटर से पूछताछ की थी
  • होटल रूम में उनके दोस्‍त पर लगा है महिला से रेप का आरोप
कोलंबो:

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अपने सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका पर खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता का उल्लंघन करने पर छह मैच का प्रतिबंध लगाया है. पुलिस गुणतिलका के होटल के कमरे में नार्वे की महिला के साथ कथित बलात्कार के आरोपों की जांच कर रही है. 27 वर्षीय गुणतिलका से पुलिस ने मंगलवार को पूछताछ की थी. उनके दोस्त संदीप जूड सेलिहा पर टीम होटल के कमरे में नार्वे की दो महिलाओं में से एक के साथ बलात्कार करने का आरोप है.

हेराथ का हल्ला बोल, श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ

पुलिस ने कहा कि गुणतिलका पर आरोप नहीं लगाये गए हैं लेकिन क्रिकेट बोर्ड की सुनवाई में उन्हें टीम अनुशासन और अनुबंध की शर्तों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. बताया जाता है कि यह घटना श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका पर टेस्ट मैच में जीत से कुछ देर पहले तड़के घटी थी. एसएलसी के नियमों के अनुसार मैचों के दौरान खिलाड़ियों को होटल के अपने कमरे में रहना होगा और वे किसी मेहमान को नहीं बुला सकते हैं.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाड़ियों की आचार संहिता और अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने के लिये धनुष्का गुणतिलका को छह अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित करने का फैसला किया है.’गुणतिलका इस तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें अनुशासनात्मक सुनवाई लंबित होने के कारण पहले ही श्रीलंका की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था.(इनपुट: एजेंसी)