कोच द्रविड़ ने T20 World Cup से पहले बॉलरों से की यह मांग, क्या पूरी होगी कोच की मांग

T20 World Cup 2022: भारतीय कोच ने कहा कि निश्चित ही यह वह क्षेत्र है, जहां हमें सुधार करना होगा क्योंकि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में परिणाम का अंतर बहुत ही कम हो सकता है. और यहां प्रत्येक बाउंड्री बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
भारतीय कोच राहुल द्रविड़
नई दिल्ली:

मेगा इवेंट शुरू होने में बहुत ही कम समय बाकी रह गया है, लेकिन भारतीय मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ की नींद हराम है. और वजह जसप्रीत बुमराह का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर होना तो है ही, लेकिन इससे ज्यादा भारतीय पेसरों का हालिया वह प्रदर्शन रहा है, जो अब बड़ी चिंता में तब्दील हो गया है. और अब बुमराह के बाहर होने के बाद द्रविड़ ने साफ-साफ कह दिया है कि पेसरों को स्लॉग ओवरों में अपने खेल का स्तर ऊंचा करना होगा. 

टीम इंडिया 2.0 के पास खुद को साबित करने की चुनौती, कैसी होगी Playing XI?

भारत को फिर टी20 वर्ल्ड कप जीताने के लिए MS Dhoni अपने पुराने लुक में लौटे, देखिए उनका ये मजेदार Video

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीती जरूर भारत ने, लेकिन जिस बड़े मकसद के साथ यह श्रृंखला खेली गयी, उसका एक बड़ा बॉक्स टिक नहीं ही हो सका है. इंदौर में आखिरी टी20 में तो हाल और भी खराब रहा और मिली हार में भारतीय पेसरों ने आखिरी पांच ओवरों में 73 रन लुटाए. द्रविड़ ने मैच के बाद कहा कि हमें देखना होगा कि हम कैसे बेहतर कर सकते हैं. 

Advertisement

भारतीय कोच ने कहा कि निश्चित ही यह वह क्षेत्र है, जहां हमें सुधार करना होगा क्योंकि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में परिणाम का अंतर बहुत ही कम हो सकता है. और यहां प्रत्येक बाउंड्री बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. अब जबकि यॉर्कर किंग बुमराह मेगा इवेंट से बाहर हो चुके हैं, तो इस पर द्रविड़ ने कहा कि हमें उनकी बहुत ज्यााद कमी खलेगी, लेकिन हम उनके विकल्प का नाम ऐलान करने के लिए जल्दबाजी नहीं करेंगे. 

Advertisement

द्रविड़ बोले कि बुमराह का बाहर होना एक बड़ा नुकसान है. वह बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन ऐसा होता है. उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी एक अच्छे विकल्प होंगे, लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि वह कोविड-19 से पूरी तरह उबर चुके हैं या नहीं. हमें यह देखना होगा कि शमी कैसे उर रहे हैं और उनकी वर्तमान स्थिति  क्या है. पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ही हम उनके बारे में फैसला लेंगे. भारतीय टीम वीरवार को पर्थ के लिए रवाना हो रही है. यहां पर टीम का एक हफ्ते का अनुकूलन शिविर लगेगा. फिर यहां से टीम रोहित ब्रिस्बेन के लिए रवाना होगी. 

Advertisement

राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को बड़ा झटका, कुश्ती और तीरंदाजी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले CWG 2026 से हटाए गए

मोहम्मद शमी, सिराज या चाहर? कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कौन लेगा टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह

रोहित शर्मा का 100% रिकॉर्ड, भारत के फुल टाइम कप्तान के रुप में लगातार 10 सीरीज जीत रचा इतिहास

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''