केन विलियमसन के बाद इस देश के कप्तान ने भी दिया इस्तीफा

Brian Masaba Steps Down as Uganda captain: युगांडा क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना है कि उन्होंने यह बड़ा फैसला एकाएक नहीं लिया है. बल्कि वह लंबे समय से इस मामले पर विचार कर रहे थे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

Brian Masaba Steps Down as Uganda captain: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अभी फैंस इस बड़े सदमे से उबर भी नहीं पाए हैं कि एक और कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. यह कोई और नहीं युगांडा क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा हैं. 32 वर्षीय मसाबा का कहना है कि उन्होंने यह बड़ा फैसला एकाएक नहीं लिया है. बल्कि वह लंबे समय से इस मामले पर विचार कर रहे थे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा, 'मैं पिछले काफी समय से इस मुद्दे पर विचार कर रहा था. युगांडा क्रिकेट टीम की अगुवाई करना मेरे लिए सबसे सम्मानजनक बात रही. ना केवल जारी टी20 वर्ल्ड कप में, बल्कि पिछले 5 सालों से मैं युगांडा की टीम का अगुवाई कर रहा था. कप्तान रहते हुए व्यक्तिगत रूप से मेरे जीवन में काफी विकास हुआ है. इस दौरान मैंने कैसी लीडरशिप की जाती है और साथ ही त्याग भावना हो अच्छी तरह से सिखा. यह चीज जीवन भर मेरे काम आएगी.'

ब्रायन मसाबा का कैसा रहा टी20 क्रिकेट करियर?

ब्रायन मसाबा ने अबतक कुल 63 टी20 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उन्हें 27 पारियों में 16.20 की औसत से 24 सफलता हाथ लगी है. वहीं बल्लेबाजी के दौरान वह इतने ही मुकाबलों की 39 पारियों में 16.88 की औसत से 439 रन बनाने में कामयाब हुए हैं. यहां उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 37 रन का है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 4,6,4,6,6,4, फिलिप साल्ट ने रोमारियो शेफर्ड के ओवर में कर दी छक्के-चौकों की घनघोर बारिश, VIDEO 

Featured Video Of The Day
Delhi: रंगपुरी में एक ही परिवार के 5 लोगों का शव बरामद, मचा हड़कंप | Breaking News