"कोई गांरटी नहीं..." जय शाह ने 156.7 की रफ्तार से गेंद फेंककर सनसनी मचाने वाले गेंदबाज को लेकर दिया बड़ा बयान

Jay Shah No Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से सनसनी मचाने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव के टीम इंडिया में शामिल होने को लेकर जय शाह ने रिएक्शन दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मयंक यादव इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने रिहैब से गुजर रहे हैं. आईपीएल 2024 में तेज गेंदबाज ने सिर्फ चार मुकाबले खेले थे, लेकिन उन्होंने अपनी रफ्तार से सनसनी मचा दी थी. मयंक ने आईपीएल 2024 में 6.99 की इकोनॉमी से सात विकेट लिए. मयंक यादव को 150 से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने में कोई दिक्कत नहीं हो रही थी. इस दौरान उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटे से भी गेंद फेंकी थी.

वहीं जब उनको टीम इंडिया में शामिल किए जाने की संभावनाओं को लेकर सवाल किया गया तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कहा कि वह इस बात की गारंटी नहीं दे सकते कि खिलाड़ी को चुना जाएगा या नहीं.

जय शाह से मोहम्मद शमी और मयंक यादव की चोट पर अपडेट को लेकर सवाल पूछा गया था. इसका जवाब देते हुए जय शाह ने कहा,"मोहम्मद शमी को लेकर आपका सवाल सही है, लेकिन मैं मयंक यादव को लेकर कोई जवाब नहीं दे सकता क्योंकि इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह टीम में होंगे या नहीं. लेकिन वह संभावित रूप से एक अच्छा तेज गेंदबाज है, और हम उसकी देखभाल कर रहे हैं. वह वर्तमान में एनसीए में है. शमी फिलहाल एनसीए में हैं क्योंकि वह अनुभवी हैं और हमें ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत है."

आईपीएल 2024 में युवा तेज गेंदबाज मयंक ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के लिए अपने आईपीएल डेब्यू में सबको प्रभावित किया था, लेकिन चोट के कारण उन्हें चार गेम खेलने के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. 21 वर्षीय को 2022 में नीलामी में एलएसजी द्वारा 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा गया था, लेकिन फिर चोट के कारण अर्पित गुलेरिया ने उनकी जगह ले ली.

Advertisement

उन्हें आईपीएल 2024 में मौका मिला, लेकिन चोट ने उन्हें इस संस्करण से भी बाहर होना पड़ा. अपने टी20 करियर के दौरान उन्होंने 14 मैचों में 19 विकेट लिए हैं जबकि लिस्ट ए करियर में मयंक ने 17 मैचों में 34 विकेट लिए हैं. मयंक घरेलू सर्किट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस साल अप्रैल में, मयंक ने आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: बाबर आजम रचेंगे इतिहास, ऐसा करते ही रोहित- कोहली से पहले कर देंगे यह कारनामा, विश्व क्रिकेट में मचाएंगे तहलका

Advertisement

यह भी पढ़ें: कौन है सबसे अमीर? हार्दिक पंड्या की रूमर्ड गर्लफ्रेंड जैसमीन वालिया या एक्स वाइफ नताशा स्टेनकोविक, यहां जानें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager Explosion: Lebanon में Hezbollah के सदस्यों के पेजर्स में धमाका, 1000 से ज्यादा जख्मी