Report: बीसीसीआई ने ठुकराई गंभीर की बड़ी मांग, बॉलिंग कोच बनने की रेस में यह 2 दिग्गज हुए शामिल

BCCI rejected Gautam Gambhir big demand? रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड भारत के अगले गेंदबाजी कोच के रूप में गंभीर के विचार से सहमत नजर नहीं आ रही है. बीसीसीआई विनय कुमार के बजाय गंभीर के ही पूर्व साथी खिलाड़ी जहीर खान को इस पद पर कार्यरत होते हुए देखना चाहती है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
G

BCCI rejected Gautam Gambhir big demand? गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच बनने से पूर्व बीसीसीआई के सामने कुछ मांग रखी थी. इसमें उनके मन मुताबिक स्पोर्टिंग स्टाफ की भी चर्चा हुई थी. राहुल द्रविड़ के कोचिंग कार्यकाल की समाप्ति के साथ-साथ बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में कार्यरत विक्रम राठौर, पारस महाम्ब्रे और टी दिलीप का कार्यकाल भी खत्म हो चुका है. 

अब नए कोच के रूप में गौतम गंभीर ने जब पद भार संभाल लिया है तो उनके सपोर्टिंग स्टाफ में कौन से दिग्गज शामिल होंगे. उसकी चर्चा काफी जोरों पर हो रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फील्डिंग कोच के रूप में गंभीर ने डच क्रिकेटर रेयान टेन डोशेट की वकालत की है. इसके अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच के रूप में उन्होंने अभिषेक नायर और विनय कुमार पर भरोसा जताया है. 

हालांकि, बुधवार (10 जुलाई) को एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड भारत के अगले गेंदबाजी कोच के रूप में गंभीर के विचार से सहमत नजर नहीं आ रही है. बीसीसीआई विनय कुमार के बजाय गंभीर के ही पूर्व साथी खिलाड़ी जहीर खान को इस पद पर कार्यरत होते हुए देखना चाहती है. 

बता दें जहीर खान का प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए खेलते हुए बेहतरीन रहा है. वह वर्ल्ड कप 2011 के विजेता टीम के हिस्सा भी रहे हैं. इसके अलावा आईपीएल में वह मुंबई के लिए बतौर गेंदबाजी कोच सेवा भी दे रहे हैं. 

जहीर खान के अलावा गेंदबाजी कोच की दौड़ में एक और बड़ा नाम शामिल हो गया है. एएनआई को अपने सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के पद के लिए जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के नामों पर चर्चा कर रही है. बोर्ड को विनय कुमार में कुछ खास रूचि नजर नहीं आ रही है. 

यह भी पढ़ें- जोंटी रोड्स नहीं इस डच क्रिकेटर को फील्डिंग कोच बनाना चाहते हैं गौतम गंभीर, नाम आया सामने

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?