BAN vs AFG: वनडे में बांग्लादेश का ऐतिहासिक रन चेस, अफिफ हुसैन- मेहदी हसन ने मिलकर किया 'अजूबा'

Bangladesh vs Afghanistan, 1st ODI: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 4 विकेट से जीत मिली है. बांग्लादेश की यह जीत बेहद ही खास है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
B

Bangladesh vs Afghanistan, 1st ODI: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 4 विकेट से जीत मिली है. बांग्लादेश की यह जीत बेहद ही खास है. एक समय लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के 6 विकेट 45 रन पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद अफिफ हुसैन और मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने छठे विकेट के लिए नाबाद 174 रन की साझेदारी कर वनडे क्रिकेट की सबसे ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.  वनडे क्रिकेट में 7वें विकेट के लिए की गई यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है. इस मामले में वनडे क्रिकेट में 7वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड जोस बटलर और आदिल रशीद के नाम है. दोनों ने 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बर्मिघम वनडे में 177 रन की साझेदारी थी.

बता दें कि इस मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. अफगानिस्तान ने 49.1 ओवर में 215 रन बनाए थे. जिसके बाद बांग्लादेश ने 48.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. Afif Hossain ने नाबाद 115 गेंद पर 93 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 1 छक्के शामिल रहे. वहीं, Mehidy Hasan ने 120 गेंद पर 81 रन की नाबाद पारी खेली, अपनी पारी में हसन ने 9 चौके लगाए. 'स्पिन के जादूगर' की 'नाचती हुई गेंद' को देखकर अश्विन के उड़े होश, ऐसे किया रिएक्ट - Video

Advertisement
Advertisement

इससे पहले अफगानिस्तान की ओर से नजीबुल्लाह ज़दरान ने 84 गेंद पर 67 रन बनाए जिसके कारण अफगानिस्तान की टीम 215 रन के स्कोर पर पहुंच पाने में सफल रही.नजीबुल्लाह के अलावा रहमत साह ने 34 रन बनाए. बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. बांग्लादेश के गेदंबाजों ने शुरू से ही अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बांधे रखा था. दूसरी ओर अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने 4 विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी.

Advertisement

1992 WC की खास तस्वीर शेयर कर अजहरुद्दीन ने पूछा, महानतम ऑलराउंडर गायब है, क्या आप बता सकते हैं, कौन 

Advertisement

एक समय बांग्लादेश के लिए मैच बचाना मुश्किल हो गया था. लेकिन कहते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. जब टीम के 6 विकेट 45 रन पर गिर गए थे तो किसी को भी यकीन नहीं था कि बांग्लादेश यहां से मैच जीत सकती है. लेकिन इसके बाद अनिश्चितताओं का अफिफ हुसैन और मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने मोर्चा संभाला और अफगानिस्तानी गेंदबाजों को विकेट केलिए तरशा किया. बांग्लादेश ने आखिरकार नामुमकिन को मुमकिन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की. अब सीरीज में बांग्लादेश अफगानिस्तान से 1-0 से आगे हो गए हैं. 

टीम इंडिया के विकेटकीपर रहे ऋद्धिमान साहा को लगा डबल शॉक....

Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy | 'जिस समाज के हित की बात करते हैं, उससे बात ही नहीं करते': Rajkumar Bhati