Babar Azam vs Shaheen Afridi: बाबर और शाहीन के बीच मैदान में हुई जंग, जानें इस बार किसने मारी बाजी, Video

Babar Azam and Shaheen Afridi Competition: बाबर आजम के खतरनाक रुख को भांपते हुए विपक्षी टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी खुद पारी का 35वां लेकर मैदान में आए. इस ओवर की तीसरी गेंद जो कि शॉर्ट पिच थी. उसपर बाबर ने पुल लगाना चाहा. मगर गेंद सीमा रेखा के फील्डर को छका नहीं सकी और  बाउंड्री लाइन के पास वह फैसल अकरम के हाथों लपके गए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Babar Azam and Shaheen Afridi Competition: पाकिस्तान में जारी चैंपियंस वनडे कप 2024 का दूसरा मुकाबला 13 अगस्त को फैसलाबाद में खेला गया. जहां फैंस के मुख्य आकर्षण पाकिस्तान के मौजूदा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम रहे. मैच के दौरान शाहीन अफरीदी लायंस (पाकिस्तान) की अगुवाई कर रहे थे. वहीं बाबर आजम स्टालियंस (पाकिस्तान) के लिए केवल बतौर बल्लेबाज शिरकत कर रहे थे. मैच के दौरान फैंस को इन दोनों दिग्गजों के बीच भिड़ंत भी दिखी. जहां शाहीन अफरीदी एक बार फिर मैदान मारने में कामयाब रहे. पिछले मुकाबले में बाबर, शाहीन के खिलाफ केवल 9 रन ही बना सके. 

शाहीन की गेंद पर पुल शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए बाबर आजम 

मैच के दौरान बाबर आजम लायंस के अन्य गेंदबाजों के खिलाफ जहां आसानी से रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं शाहीन के खिलाफ हमेशा रनों के लिए जूझते हुए ही नजर आए. यही नहीं पिछले मैच में वह शाहीन अफरीदी की ही गेंद पर आउट भी हुए. 

Advertisement

दरअसल, बाबर आजम के खतरनाक रुख को भांपते हुए विपक्षी टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी खुद पारी का 35वां लेकर मैदान में आए. इस ओवर की तीसरी गेंद जो कि शॉर्ट पिच थी. उसपर बाबर ने पुल लगाना चाहा. मगर गेंद सीमा रेखा के फील्डर को छका नहीं सकी और बाउंड्री लाइन के पास वह फैसल अकरम के हाथों लपके गए. 

Advertisement

अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे बाबर आजम 

बात करें पिछले मुकाबले में बाबर आजम के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 79 गेंदों का सामना किया. इस बीच 96.20 की स्ट्राइक रेट से 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके निकले. 

Advertisement

स्टालियंस (पाकिस्तान) को मिली जीत 

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो फैसलाबाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टालियंस (पाकिस्तान) की टीम 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए बाबर आजम के अलावा तैय्यब ताहिर (74), कप्तान मोहम्मद हारिस (55) और निचले क्रम के बल्लेबाज हुसैन तलात (नाबाद 50) ने भी अर्धशतक जमाया.

Advertisement

स्टालियंस की तरफ से मिले 337 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लायंस (पाकिस्तान) की पूरी टीम 39.3 ओवरों में 203 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने 83 गेंद में 78 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

यह भी पढ़ें- जिस कंगारू बल्लेबाज को बंदर ने काटा, उसने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाला बन गया दूसरा ऑस्ट्रेलियाई बैटर

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article