''एक मैच में 20'', पाकिस्तानी स्पिनरों को निकम्मा समझते हैं ग्रीन टीम के कोच, बयान से मचा दी सनसनी

Azhar Mahmood Big Statement: पाकिस्तानी के कोचिंग स्टाफ में शामिल अजहर महमूद का कहना है कि हमारे स्पिनरों में एक मैच में 20 विकेट चटकाने की गुणवत्ता नहीं है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Azhar Mahmood Big Statement: पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि पाकिस्तान में होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए अक्सर तेज गेंदबाजों के मुफीद विकेट तैयार की जाती है. इसके पीछे की वजह वहां तेजी से गुणवत्ता वाले स्पिनरों में आई कमी है. एक समय था जब पाकिस्तान में अब्दुल कादिर, सकलैन मुश्ताक, मुश्ताक अहमद और सईद अजमल जैसे विश्व स्तरीय स्पिनर हुआ करते थे, लेकिन मौजूदा समय में ग्रीन टीम में गुणवत्ता वाले स्पिनरों की कमी है. यही वजह है कि वहां पर अपनी परिस्थिति का लाभ उठाने के लिए बोर्ड तेज गेंदबाजों के मुफीद विकेट तैयार करती है. 

इस बात से पाकिस्तान के सपोर्ट स्टाफ में शामिल अजहर महमूद भी सहमत नजर आते हैं. उनका कहना है कि हमारे पास 20 विकेट हासिल करने वाले स्पिनरों की कमी है. यही वजह है कि यहां पर स्पिनिंग पिचें तैयार नहीं की जाती हैं. 

Advertisement

49 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, ''हम पाकिस्तान में स्पिनिंग पिचें नहीं तैयार सकते हैं. क्योंकि हमारे स्पिनरों में एक मैच में 20 विकेट चटकाने की गुणवत्ता नहीं है.''

Advertisement

बता दें कि मेजबान टीम के ऊपर हमेशा ही घरेलू मैदान पर उम्दा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है. यही वजह है कि सभी टीमें अपनी मजबूतियों के हिसाब से पिचें तैयार करती हैं. 

Advertisement

मौजूदा समय में पाकिस्तान में क्वालिटी स्पिनरों की कमी है. इसके विपरीत पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने पूरी दुनिया में अपनी धमक छोड़ी है. यही वजह है कि हाल के दिनों में जितने भी टेस्ट सीरीज पाकिस्तान में हुए हैं. वहां तेज गेंदबाजों के मुफीद पिचें तैयार की गई हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- अब नहीं बच पाएगा सचिन तेंदुलकर का विश्व कीर्तिमान, जो रूट हाथ धोकर पीछे पड़े

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article