भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेलने वाला दिग्गज क्रिकेटर बना जामनगर शाही परिवार का उत्तराधिकारी

Ajay Jadeja Named Heir to Jamnagar Royal Throne: अजय जडेजा को जामनगर के शाही परिवार ने अपना अगला उत्तराधिकारी घोषित किया है. जाम साहब शत्रुशाल्यसिंहजी महाराज ने बीते शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) को एक पत्र जारी करते हुए इसकी घोषणा की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Ajay Jadeja Named Heir to Jamnagar Royal Throne: गुजरात स्थित जामनगर के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा को शाही परिवार ने अपना अगला उत्तराधिकारी घोषित किया है. जाम साहब शत्रुशाल्यसिंह जी महाराज ने बीते शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) को एक पत्र जारी करते हुए इसकी घोषणा की. जडेजा का जन्म साल 1971 में जामनगर में हुआ था. जिसे लोग पहले नवानगर नाम से जानते थे. अजय जडेजा के पिता का नाम दौलतसिंह जी जडेजा है, जो शत्रुसाल्यसिंह जी के चचेरे भाई हैं.

अजय जडेजा को उत्तराधिकारी घोषित करते हुए शत्रुशाल्यसिंह जी ने क्या कहा?

अजय जडेजा को शाही परिवार का अगला उत्तराधिकारी घोषित करते हुए शत्रुशाल्यसिंह जी महाराज ने अपने पत्र में लिखा कि देश में मनाया जाने वाला पर्व दशहरा पांडवों के वनवास से विजयी होकर लौटने का प्रतीक है. इस शुभअवसर पर मैंने भी अपने समस्याओं का समाधान निकाल लिया है. अजय जडेजा ने अगले उत्तराधिकारी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. मुझे विश्वास है कि वह जामनगर के लोगों के लिए एक वरदान साबित होंगे और उनकी तन मन से सेवा करेंगे. मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं.

अजय जडेजा के नाम पर खेले जाते हैं क्रिकेट टूर्नामेंट 

अजय जडेजा के रिश्तेदार रहे पूर्व क्रिकेटर केएस रणजीतसिंह जी और केएस दुलीपसिंह जी के नाम पर देश में क्रिकेट प्रतियोगिताएं खेली जाती हैं. रणजीतसिंह जी के नाम पर अब भी रणजी ट्रॉफी देश में जारी है. वहीं दुलीपसिंह जी के नाम पर दुलीप ट्रॉफी खेली जाती है.

अजय जडेजा का क्रिकेट करियर 

बात करें अजय जडेजा के क्रिकेट करियर के बारे में तो वह देश के लिए कुल 15 टेस्ट और 196 वनडे मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट की 24 पारियों में 26.18 की औसत से 576 रन निकले. वहीं वनडे की 179 पारियों में 37.47 की औसत से 5359 रन बनाने में कामयाब रहे. जडेजा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 शतक और 34 अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- 6,6,6, इरफान पठान का धमाका, 316. 67 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन

Featured Video Of The Day
Dussehra Rally: दशहरा पर गरमाई सियासत! Mumbai में Shinde और Uddhav गुट की अलग-अलग दशहरा रैली
Topics mentioned in this article