Aiden Markram: एडेन मार्कराम ने रच दिया इतिहास, 10 सालों में यह कारनामा करने वाले बने पहले अफ्रीकी कप्तान

Aiden Markram Created History: एडेन मार्कराम ने इतिहास रच दिया है. वह 10 साल बाद एशिया में टेस्ट मैच जितने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बन गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Aiden Markram

Aiden Markram Created History: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान एडेन मार्कराम ने इतिहास रच दिया है. वह 10 साल बाद एशिया में टेस्ट मैच जितने वाले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बन गए हैं. यह खास उपलब्धि उन्होंने बांग्लादेशी टीम को ढाका में शिकस्त देते हुए हासिल की है. सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां अफ्रीकी टीम 7 विकेट से मैदान मारने में कामयाब रही. 

काइल वेरिन रहे मैच ढाका टेस्ट के हीरो 

मैच के हीरो अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरिन रहे. पहली पारी में जहां अफ्रीकी टीम के अन्य बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजों के खिलाफ रनों के लिए संघर्ष कर रहे. वहीं वेरिन ने सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 144 गेंद में 79.16 की स्ट्राइक रेट से 114 रन की सधी हुई शतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 8 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. 

नतीजा ये रहा कि अफ्रीकी टीम पहली पारी में एक बड़ी बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. इसके अलावा वह विकेट के पीछे भी काफी लय में नजर आए. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया. 

ट्रिस्टन स्टब्स और रयान रिकेलटन ने अफ्रीका को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया 

अफ्रीकी टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसे टीम ने 22 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. मैच के दौरान पारी का आगाज करते हुए टोनी डी जोरजी ने 41 रन की सर्वाधिक पारी खेली. 

जोरजी के अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 37 गेंद में नाबाद 30 और रयान रिकेलटन ने 3 गेंद में नाबाद 1 रन बनाए. ये दोनों खिलाड़ी टीम को जीत दिलाकर ही वापस पवेलियन लौटे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'भैया मैं बोल रहा हूं ना', कोहली-पंत कर रहे थे मना, बीच मैदान में अड़ गए सरफराज खान, फिर मिला विकेट, VIDEO

Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections: अमित साटम ने भरा नामांकन, क्या तीसरी बार लगा पाएंगे हैट्रिक, सुनिए क्या बोले?
Topics mentioned in this article