Aiden Markram: 'फाइनल तो हमारे लिए...', अफगानिस्तान को रौंदने के बाद अफ्रीकी कप्तान एडन मार्क्रम का बड़ा ऐलान

Aiden Markram after win vs AFG T20 WC Semifinal: अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार कटाया टी20 विश्व कप का टिकट

Advertisement
Read Time: 2 mins
Aiden Markram T20 WC 2024 Final: पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका

Aiden Markram on T20 WC 2024 Final after beat Afghanistan: अपने जांबाज प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने वाले अफगानिस्तान टीम का टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया जब दक्षिण अफ्रीका ने अपने पर लगा ‘चोकर्स' का ठप्पा हटाते हुए उसे नौ विकेट से हराकर पहली बार फाइनल मुकाबले में जगह बनाई. अब दक्षिण अफ्रीका का सामना शनिवार को फाइनल में भारत या इंग्लैंड से होगा. इस हार के बावजूद हालांकि अफगान टीम फक्र के साथ सिर ऊंचा करके स्वदेश लौटेगी जिसने अपने जुझारू प्रदर्शन से पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया है. दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए अफगानिस्तान को मात्र 56 रन पर आउट कर दिया.

Advertisement

कप्तान एडन मार्क्रम ने जीत के बाद कहा

"जीत के साथ फाइनल में पहुंचना अच्छा लग रहा है. सिर्फ कप्तान ही आपको यहां तक नहीं ले जाता है बल्कि पूरी टीम की मेहनत बहुत बड़ी होती है. इस जीत में पर्दे के पीछे भी बहुत से लोग हैं. टॉस (Aiden Markram on Toss Lose vs AFG) हारना सौभाग्य की बात है, हम भी पहले बल्लेबाजी ही करते. हमने गेंद को बेहतरीन तरीके से खेला. सही दिशा में गेंद डाली और इसे बहुत आसान बनाए रखा. गेंदबाज़ों ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया. बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण था. कोई भी बल्लेबाज़ झूठ नहीं बोलेगा और आपको बताएगा कि यह आसान नहीं था. हमें थोड़ी किस्मत का साथ मिला और फिर हमने थोड़ी साझेदारी की. हमारे कुछ करीबी मैच रहे हैं. खुशी है कि आज थोड़ा ज्यादा आराम मिला.

Advertisement

एडन मार्क्रम ने फाइनल के बारे में कहा

यह हमारे लिए एक और कदम है, यह एक ऐसा मौका (Aiden Markram on T20 WC 2024 Final Strategy) है जो हमें पहले कभी नहीं मिला, इससे डरने की कोई बात नहीं है. यह जीत बहुत मायने रखती है. हमारी टीम में कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं लेकिन जैसा कि मैंने कहा, ऐसा प्रदर्शन करने के लिए पूरी टीम की ज़रूरत होती है.

Advertisement

(भाषा के इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Noida Road Accident: 17 महीने की बच्ची को कार ने कुचला, बच्ची की हालत बेहद गंभीर