IPL के नए सिक्सर किंग बने अभिषेक शर्मा, विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा ने इस पूरे सीजन विस्फोटक बल्लेबाजी की है. अभिषेक आईपीएल के नए सिक्सर किंग बनकर उभरे हैं. उन्होंने इस सीजन 41 छक्के लगाए हैं, जो आईपीएल एक सीजन में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे अधिक हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Abhishek Sharma: IPL के नए सिक्सर किंग बने अभिषेक शर्मा, विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा

सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को हुए आईपीएल 2024 के 69वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स ने बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 215 रनों का लक्ष्य दिया. हैरदाबाद के बल्लेबाजों ने जिस तरह से इस सीजन अपने घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी की है, उससे पंजाब का यह स्कोर बहुत अधिक नहीं था और हैदराबाद के बल्लेबाजों ने फैंस को निशार नहीं किया और 5 गेंद रहते ही मुकाबला अपने नाम किया. हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों के दम पर 66 रनों की पारी खेली. इस दौरान अभिषेक शर्मा का स्ट्राइक रेट 235.71 का रहा. अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी के दौरान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

अभिषेक शर्मा ने इस पूरे सीजन विस्फोटक बल्लेबाजी की है. अभिषेक आईपीएल के नए सिक्सर किंग बनकर उभरे हैं. उन्होंने इस सीजन 41 छक्के लगाए हैं, जो आईपीएल एक सीजन में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे अधिक हैं. अभिषेक शर्मा ने इस दौरान विराट कोहली को पछाड़ दिया है. विराट कोहली ने 2016 सीजन में 38 छक्के जड़े थे. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऋषभ पंत हैं, जिन्होंने 2018 में 37 छक्के लगाए थे. इसके अलावा विराट कोहली ने इस सीजन में 27 छक्के लगाए हैं, जबकि शिवम दुबे ने पिछले सीजन 35 छक्के लगाए थे.

बात अगर मैच की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह की 71 रन की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 214 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन हैदराबाद ने 19.1 ओवर में छह विकेट पर 215 रन बनाकर 14 मैचों में आठवीं जीत अपने नाम की और 17 अंकों के साथ तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. पंजाब को 14 मैचों में नौंवीं हार का सामना करना पड़ा और वह 10 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर रहा. पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 66 रनों की तूफानी पारी खेली. उनके बाद बाद में क्लासेन, नीतीश ने अहम पारियां खेली जिससे सनराइजर्स मैच जीत गई.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Playoffs Schedule: जानिए कब, कहां और किसके बीच होगा क्वालीफायर-1, एलिमिनेटर, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: 7 अक्टूबर हमले के मास्टरमांइड Yahya Sinwar की मौत की इस तरह हुई पुष्टि