क्या CBSE बोर्ड के स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा दिसंबर में शुरू होगी, डेट सहित अन्य डिटेल यहां 

CBSE Pre-Board exam 2023: सीबीएसई प्री-बोर्ड परीक्षा दिसंबर में शुरू होंगी, जिसे विंटर ब्रेक से पहले-पहले खत्म कर लिया जाएगा. ताकि बोर्ड के छात्र-छात्राओं को सिलेबस को रीवाइज्ड करने, पढ़ने और सैंपल पेपर को हल करने का मौका मिल सके. 

क्या CBSE बोर्ड के स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षा दिसंबर में शुरू होगी, डेट सहित अन्य डिटेल यहां 

CBSE प्री-बोर्ड परीक्षा दिसंबर में

नई दिल्ली:

CBSE Pre-Board exam 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के लाखों छात्रों को सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा डेटशीट 2024 का इंतजार कर रहे हैं. खबरों की मानें तो सीबीएसई बोर्ड किसी भी वक्त कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा डेटशीट को जारी कर सकता है. डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी, जिसे स्टूडेंट आसानी से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. बीते ट्रेंड में भी सीबीएसई दिसंबर माह में ही बोर्ड परीक्षा 2024 डेटशीट जारी करता रहा है. फिलहाल लेटेस्ट अपडेट है कि सीबीएसई प्री-बोर्ड परीक्षा के बारे में सोच रहा है. जैसा कि पता है कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के शुरू होने से पहले प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन करेगा. 

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से, थ्योरी परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू, जानिए लेटेस्ट अपडेट

सीबीएसई प्री-बोर्ड परीक्षा दिसंबर में शुरू होंगी, जिसे विंटर ब्रेक से पहले-पहले खत्म कर लिया जाएगा. ताकि बोर्ड के छात्र-छात्राओं को सिलेबस को रीवाइज्ड करने, पढ़ने और सैंपल पेपर को हल करने का मौका मिल सके. डॉन बॉस्को स्कूल पार्क सर्कस, कलकत्ता गर्ल्स हाई स्कूल, सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल, सेंट ऑगस्टीन डे स्कूल श्यामनगर, दिल्ली पब्लिक स्कूल न्यू टाउन कुछ ऐसे स्कूल हैं जो दिसंबर में प्री-बोर्ड पूरा कर लेंगे.

CBSE Board Exam 2024: कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सीबीएसई बोर्ड के कुछ बड़े ऐलान

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी 2024 से शुरू हो रही है, ऐसे में सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों के लिए एक महीने से भी कम समय में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए सीबीएसई प्री-बोर्ड परीक्षा 2023 को अरेंज करना मुश्किल है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE बोर्ड का ऐलान, अब 10वीं और12वीं बोर्ड परीक्षाओं 2024 में Division या डिस्टिंक्शन नहीं करेगा जारी