UPSC: जारी हुए DAF एप्लीकेशन फॉर्म, ये रहा डायरेक्ट लिंक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रारंभिक परीक्षा 2020 के सफल उम्मीदवारों के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी किया. यहां देखें डायरेक्ट लिंक.

UPSC: जारी हुए DAF एप्लीकेशन फॉर्म, ये रहा डायरेक्ट लिंक

नई दिल्ली:

UPSC Civil Services Main Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रारंभिक परीक्षा 2020 के सफल उम्मीदवारों के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी किया.

जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को पास किया है, वे यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन upsconline.nic.in पर कर सकते हैं. DAF (CSM) आयोग की वेबसाइट पर 11 नवंबर, 2020 तक शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेगा.

आयोग देश भर में फैले विभिन्न केंद्रों पर 8 जनवरी 2021 से यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा. हालांकि, विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा.

जानें- कैसे भरना है DAF-1 फॉर्म

सबसे पहले DAF-1 फॉर्म में नाम, रोल नबंर, जन्म तिथि (जैसा कि मैट्रिक / माध्यमिक परीक्षा प्रमाण पत्र में दर्ज है). वहीं ई-मेल पता बिल्कुल सही भरना होगा. क्योंकि उम्मीदवारों द्वारा प्रदान किए गए संबंधित पंजीकृत ई-मेल पते पर लॉगिन क्रेडेंशियल भेजे जाएंगे.   (DAF फॉर्म देखने के लिए यहां क्लिक करें)

इन बातों का रखें ध्यान

- उम्मीदवारों को यूपीएससी मेंस 2020 के लिए  DAF में सभी अनिवार्य सेक्शन को भरना होगा.

- सभी जानकारी भरने के बाद, सबमिट बटन पर क्लिक करे. उम्मीदवार के नाम, ईमेल पते के साथ स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाई देगा और उम्मीदवार के ई-मेल पते पर एक पासवर्ड भेजा जाएगा.

- इसके बाद, उम्मीदवारों को फिर से  UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने रोल नंबर और पासवर्ड के साथ मॉड्यूल में प्रवेश करना  होगा.

- ऑनलाइन DAF (विस्तृत आवेदन पत्र), ऑनलाइन DAF में 6 मॉड्यूल हैं और वे हैं.

1- व्यक्तिगत जानकारी
2- शैक्षिक सूचना
3- माता-पिता की जानकारी
4-रोजगार जानकारी
5- दस्तावेज़ अपलोड करना
6- फाइनल सबमिशन

उम्मीदवार फाइनल सबमिट करने से पहले किसी भी मॉड्यूल में बदलाव कर सकते हैं, लेकिन एक बार फाइनल फॉर्म सबमिट करने के बाद कोई भी परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com