UP Board Exams 2022: यूपी बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू, कोविड-19 और परीक्षा के दिन के लिए जरूरी दिशानिर्देश

UP Board Exams 2022: छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र पर कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. इसके लिए फेस मास्क को हर समय पहने रखना और परीक्षा केंद्र पर हैंड सैनिटाइटर ले जाना अनिवार्य है.

UP Board Exams 2022: यूपी बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू, कोविड-19 और परीक्षा के दिन के लिए जरूरी दिशानिर्देश

परीक्षा केंद्र पर छात्रों के लिए कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य

नई दिल्ली:

UP Board Exams 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) कल से यानी 24 मार्च से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित कर रहा है. इस परीक्षा में 51 लाख से अधिक छात्र भाग ले रहे हैं. शिक्षा परिषद ने कोविड -19 को देखते हुए जरूरी दिशानिर्देशों जारी किए हैं, जिसका पालन करना सभी छात्रों के लिए आवश्यक है.

सुबह की पाली में दसवीं की परीक्षा
यूपी बोर्ड
की 10वीं की परीक्षा पहले दिन हिंदी के पेपर से शुरू होगी, जबकि 12वीं की शुरुआत मिलिट्री साइंस और हिंदी के पेपर से होगी. परीक्षा दो पालियों में होगी, पहली सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक होगी. यूपी बोर्ड की 10वीं की सभी परीक्षाएं सुबह की पाली में होंगी. वहीं यूपी बोर्ड की 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 12 अप्रैल को समाप्त होंगी.

UPMSP 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

1.परीक्षा केंद्र पर छात्र यूपी बोर्ड के एडमिट कार्ड लेकर जाएं. छात्रों को रिपोर्टिंग समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

2.छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र पर कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. इसके लिए फेस मास्क को हर समय पहने रखने और परीक्षा केंद्र पर हैंड सैनिटाइटर ले जाना अनिवार्य है. एक कक्षा में 25 से अधिक छात्रों की अनुमति नहीं होगी.

3.छात्रों को परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं है.

4.परीक्षा केंद्र में प्रतिबंधित वस्तुओं में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, हेडफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें ः UP Board Class 10, 12 Admit Card: 10वीं और 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी,स्कूल प्रिंसिपल कर सकेंगे डाउनलोड

UP Board  Exams: बोर्ड एग्‍जाम में नकल कराने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Board Exams 2022: यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा 24 मार्च से शुरू, परीक्षा से जुड़ी जानकारी के लिए यहां पढ़ें