तेलंगाना सरकार ने भी रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, यहां जानिए डिटेल

तेलंगाना सरकार ने 12वीं कक्षा की इंटरमीडिएट परीक्षा रद्द कर दी है. तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की परीक्षाएं अप्रैल में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के कारण स्थगित कर दी थीं.

तेलंगाना सरकार ने भी रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, यहां जानिए डिटेल

तेलंगाना सरकार ने भी रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा.

नई दिल्ली:

तेलंगाना सरकार ने 12वीं कक्षा की इंटरमीडिएट परीक्षा रद्द कर दी है. तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की परीक्षाएं अप्रैल में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के कारण स्थगित कर दी थीं. लेकिन अब 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. बोर्ड ने अभी मूल्यांकन मानदंड पर निर्णय की घोषणा नहीं की है कि आखिर रद्द की गई कक्षा 12वीं की इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के छात्रों का मूल्यांकन कैसे किया जाएगा.

बता दें कि तेलंगाना इंटर की परीक्षा पहले 1 मई से 19 मई के बीच आयोजित होने वाली थीं. टीएस इंटर की दूसरे वर्ष के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा 29 मई से 7 जून तक आयोजित होने वाली थीं.


केंद्र सरकार के कक्षा 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा करने के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों ने भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेलंगाना सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (TS SSC) परीक्षा पहले ही रद्द कर दी गई हैं और परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं. तेलंगाना कक्षा 10वीं के छात्रों का मूल्यांकन इंटरनल असेसमेंट में हासिल अंकों में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया था.