सिम्बायोसिस से हॉस्पिटल व हेल्थकेयर मैनेजमेंट में एमबीए करने का मौका

सिम्बायोसिस से हॉस्पिटल व हेल्थकेयर मैनेजमेंट में एमबीए करने का मौका

नयी दिल्ली:

अगर आप हॉस्पिटल मैनेजमेंट की फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा अवसर है. सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस (एसआईएचएस), पुणे ने सत्र 2018 के लिए 'एमबीए इन हॉस्पिटल एंड हेल्थकेयर मैनेजमेंट' में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2016 है. जबकि रजिस्ट्रेशन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2016 है. 

इस कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर, 2016 को होगा. परीक्षा परिणाम की घोषणा 9 जनवरी, 2017 को की जा सकती है.

कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन करने वाले युवा इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अंकों में पांच फीसदी की छूट दी गई है. डिस्टेंस या कॉरेसपोंडेंस से ग्रेजुएशन करने वाले छात्र इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते. ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

कोर्स में कुल 90 सीटें हैं. 

इस दो वर्षीय फुल टाइम मास्टर कोर्स में उन स्किल्स को सिखाया जाएगा जिसकी हेल्थकेयर संस्थाओं के मैनेजमेंट में जरूरत होती है। यह कोर्स हॉस्पिटल, फार्मास्यूटिकल्स, आईटी, इंश्योरेंस, क्लीनिकल रिसर्च, मैन्यूफैक्चरिंग, पब्लिक हेल्थकेयर एस्टेबलिशमेंट्स, कंसल्टेंसिज, एनजीओ के मैनेजमेंट को समझने में आपकी मदद करेगा. 

और अधिक जानकारी के लिए http://www.sihspune.org पर लॉग इन करें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com