Schools In Gujarat Reopen: गुजरात में 10वीं और 12वीं के लिए आज से खुले स्कूल, इन नियमों का सख्ती से किया गया पालन

Schools In Gujarat Reopen: गुजरात के स्कूल कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए आज से खुल गए हैं.

Schools In Gujarat Reopen: गुजरात में 10वीं और 12वीं के लिए आज से खुले स्कूल, इन नियमों का सख्ती से किया गया पालन

Schools In Gujarat Reopen: गुजरात में 10वीं और 12वीं के लिए आज से खुले स्कूल.

नई दिल्ली:

Schools In Gujarat Reopen: गुजरात के स्कूल कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए आज से खुल गए हैं. स्कूल खोलने का निर्णय उन छात्रों के पक्ष में लिया गया है,जो आगामी बोर्ड परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले हैं. छात्रों को नियमित कक्षाओं के लिए स्कूलों का जाने की अनुमति दी गई है. 

इस बारे में जानकारी देते हुए अहमदाबाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा, "सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करते हुए पूरे गुजरात में स्कूल फिर से खुल गए हैं. कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र क्लास अटेंड करेंगे. मास्क पहनना और सैनिटाइज करना सभी के लिए अनिवार्य है. 10-15 टीमों को स्कूलों में COVID प्रोटोकॉल का रखरखाव के पालन की जांच करने के लिए बनाया गया है. "


इससे पहले बुधवार को गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने घोषणा की थी कि कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल सोमवार से कोविड-19 दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए खोले जाएंगे. हालांकि, प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया, ‘‘कोविड-19 के कारण लंबे समय तक बंद रहने के बाद स्कूलों और कॉलेजों के फिर से खुलने पर छात्रों के बीच काफी उत्साह था. स्नातक और स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेजों को खोलने के अलावा हमने आगामी बोर्ड परीक्षाओं के कारण 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए भी स्कूलों को खोलने का फैसला किया है.'' स्कूलों के प्रबंधन को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र की मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है.