REET Answer Key 2022: रीट क्वेश्चन बुकलेट के बाद अब आंसर-की जारी होगी, डेट और समय जानें

REET Answer Key 2022: रीट परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को अब बोर्ड द्वारा आंसर-की के जारी करने का इंतजार है. आंसर-की का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को यह खबर राहत दे सकती है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा की सभी पालियों का क्वेशचन पेपर जारी कर दिया है. 

REET Answer Key 2022: रीट क्वेश्चन बुकलेट के बाद अब आंसर-की जारी होगी, डेट और समय जानें

REET Answer Key 2022: रीट क्वेश्चन बुकलेट के बाद अब आंसर-की जारी होगी

नई दिल्ली:

REET Answer Key 2022: रीट परीक्षा इन दिनों खबरों में है. हाल ही में बड़ी कड़ाई के साथ इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. रीट परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को अब बोर्ड द्वारा आंसर-की के जारी करने का इंतजार है. आंसर-की का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को यह खबर राहत दे सकती है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE), अजमेर ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा की सभी पालियों का क्वेशचन पेपर जारी कर दिया गया है. बोर्ड ने विभिन्न सीरीज के 16 पेपर को अपनी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर अपलोड किया है. रीट 2022 की परीक्षा दे चुके उम्मीदवार क्वेशचन पेपर वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. क्वेश्चन बुकलेट के जारी होने के साथ इस बात की संभावना बढ़ गई है बोर्ड जल्द ही रीट एग्जाम के आंसर-की (REET Answer Key 2022) को जारी करेगा. सूत्रों की मानें तो आंसर-की इसी हफ्ते जारी होगा. रीट एग्जाम का आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा. MHT CET 2022: पीसीएम कोर्सों के लिए MHT CET एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड करें

बता दें कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को किया गया था. यह परीक्षा चार पालियों में आयोजित की गई थी. रीट परीक्षा में 14 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था. पेपर 1 के लिए 3 लाख 86 हजार 508 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था वहीं पेपर-2 के लिए 12 लाख 57 हजार 738 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. 

REET Answer Key 2022: आंसर-की को ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

1. सबसे पहले परीक्षार्थी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं.

2. इसके बाद होमपेज पर REET 2022 Answer Key लिंक पर क्लिक करें.

3. ऐसा करने के साथ ही रीट एग्जाम का आंसर-की कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

4. अब आंसर-की को डाउनलोड करें और अपने आंसर से मिलान कर लें. 

REET Answer Key 2022: आंसर-की से पहले प्रोविजनल आंसर-की

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर आंसर-की जारी करने से पहले प्रोविजनल आंसर की जारी करता है. प्रोविजन आंसर-की पर उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करवाने का समय दिया जाता है. इसके बाद बोर्ड अंतिम आंसर-की (REET Answer Key 2022) जारी करता है. अंतिम आंसर-की जारी होने के बाद रिजल्ट को जारी किया जाता है. रीट एग्जाम के पिछले रिकॉर्ड को देखें तो इसका रिजल्ट फाइनल आंसर-की के जारी होने के एक दो दिन के भीतर जारी कर दिया जाता है.
IARI Assistant admit card 2022: असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड IARI की वेबसाइट से करें डाउनलोड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com