पंजाब सरकार का फैसला, बिना परीक्षा के पास होंगे 5वीं, 8वीं, 10वीं के छात्र

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि 5, 8 और 10 वीं कक्षा के सभी PSEB छात्रों को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा.

पंजाब सरकार का फैसला, बिना परीक्षा के पास होंगे 5वीं, 8वीं, 10वीं के छात्र

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में दिल्ली, यूपी अन्य राज्य समेत बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है. ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि 5, 8 और 10 वीं कक्षा के सभी PSEB छात्रों को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा.

पंजाब सीएमओ ने कहा कि पीएसईबी कक्षा 12 परीक्षाओं के बारे में, जो पहले ही स्थगित हो चुकी हैं, बाद में बढ़ती कोविड-19 स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.

पंजाब कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड की परीक्षाएं क्रमशः 9 अप्रैल और 22 मार्च को शुरू होने वाली थीं, लेकिन 15 मार्च को स्थगित कर दी गईं. 4 मई से 24 मई तक शुरू होने वाली पंजाब कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा की तारीख और 20 अप्रैल से 24 मई तक कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा शुरू करने का निर्णय लिया गया.


हालांकि, बुधवार को, सीएम सिंह ने PSEB कक्षा 10 और PSEB कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की. उन्होंने रमेश पोखरियाल को लिखा, "यह केवल उचित होगा कि दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए एक निर्णय लिया जाए." अब जबकि PSEB कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है, PSEB कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लेने की आवश्यकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com