Pune University Admission: यूजी- पीजी कोर्सेज के लिए जारी हुए एप्लीकेशन फॉर्म, यहां पढ़ें डिटेल्स

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और इंटीग्रेटेड पीजी, और पीएचडी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिया है. यहां पढ़ें डिटेल्स.

Pune University Admission: यूजी- पीजी कोर्सेज के लिए जारी हुए एप्लीकेशन फॉर्म, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (SPPU), जिसे आमतौर पर पुणे विश्वविद्यालय के रूप में जाना जाता है, ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और इंटीग्रेटेड पीजी, और पीएचडी कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जारी किया है.

पुणे विश्वविद्यालय के कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र 4 जुलाई तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट unipune.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

हालांकि, SPPU आवेदकों को अतिरिक्त फीस के भुगतान पर 10 जुलाई तक कोर्सेज  के लिए आवेदन करने की अनुमति देगा. ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों को SPPU कोर्सेज के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का कोर्सेज चुने गए कोर्सेज और चयनित कोर्सेज पर आधारित होगा.

पुणे विश्वविद्यालय 2021 ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के परीक्षा पैटर्न के अनुसार, प्रश्न पत्र में केवल बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. पुणे विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2021 की अवधि एक घंटे की होगी.

हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल के माध्यम से किसी विशेष कार्यक्रम के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया की जांच कर लें.

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय परिसर में और बाहर स्थित 52 से अधिक विभागों और संस्थानों में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्रदान करता है.

पुणे विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अपना आवेदन कराना होगा. आवेदन का तरीका केवल ऑनलाइन है. उम्मीदवारों को पुणे विश्वविद्यालय 2021 प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. SPPU में कई कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक कार्यक्रम के लिए अलग से भुगतान करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com